पंचकूला।जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पंचकूला ने पुलिस व रैडक्रोस के सहयोग से पंचकूला के सैक्टर-5, परेड ग्राउड में  वैक्सीन आन व्हील ड्राईव के कैंप का आयोजन किया। इसमें कुल 250 कर्मचारियों ने लगातार 10-10 घण्टे तक काम करके वैक्सीनेशन कैम्प को सफल बनाया, जिसमें 5000 से भी अधिक लोगों ने वैक्सीनेशन लगवाई। इस सम्बन्ध में यह वर्णनयोग है कि कन्ज्यूमर्स वैक्सीनेशन पंचकूला की ओर से संस्था के प्रधान एनसी राणा व महासचिव वी.के शर्मा के दूरदर्षी व अग्रसोची विकल्प आधारित दिषा-निर्देषों के अनुसार उनके वालनटियर की टीम विनय कुमार रोहिला की अध्यक्षता में लोगों को इस कैम्प का लाभ उठाने के लिए जागरूक किया। जिसकी बदौलत 1200-1500 के टारगेट के विरूद्ध 5000 से भी अधिक टीकाकरण किया गया। लोग इतने उत्साहित थे कि सुबह 3 बजे से परेड ग्राउÿंड के चारों तरफ गाड़ियों की लम्बी-2 कतारें लगाकर पहुँचे। यह देखने में आया कि प्रतिदिन 500 से भी अधिक गाड़ियां पहुँची।

कन्ज्यूमर्स वैक्सीनेशन की एक महत्त्वपूर्ण सहयोगी संस्था भगवान परषुराम ब्राह्मण सभा सैक्टर-12ए जिसके प्रधान एम.पी.शर्मा हैं जो कन्ज्यूमर्स एसोसिएशन से भी जुड़े हैं ने इस कैम्प में कार्यरत स्टाफ के लिए नाष्ते की भी व्यवस्था की। यह भी उल्लेखनीय है कि मानयोग ज्ञानचंद गुप्ता विधानसभा स्पीकर ने डी.सी., डी.सी.पी., ए.डी.सी. व सिविल सर्जन पंचकूला के अलावा बी.जे.पी. के उपाध्यक्ष रमेष सूद व सैक्टर-10 के वार्ड 4 की पार्षद सोनिया सूद के इलावा कन्ज्यूमर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा इस सम्बन्धी किए गए कामों की सराहना की।  इस कैम्प को सम्पूर्णता से कामयाब करने के लिए चार काउÿंटर खोले गए जिसमें 2800 से भी अधिक पंचकूला के इलावा हरियाणा के आसपास के जिलों व हिमाचल प्रदेष, जम्मू एवं कष्मीर, पंजाब, चण्डीगढ़ और दिल्ली से आए लोगों ने वैक्सीनेषन की डोज लगवाई। 

कोरोना काल में इस महत्त्वपूर्ण कैम्प की निर्णायक कामयाबी के लिए ज्ञान चंद गुप्ता जी ने सभी के योगदान की सराहना की और कहा कि ऐसी कोषिषों के फलस्वरूप ही हारेगा कोरोना और जीतेंगे हम।

error: Content is protected !!