बीमारी के लक्ष्ण दिखाई देने पर तुरंत जांच करवाएंः सांसद

कोरोना महामारी रोकने के लिए प्रशासन द्वारा किये गए प्रबंधों की समीक्षा
सांसद डाक्टर अरविंद शर्मा ने गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा के ग्रामीणों व अधिकारियों की चर्चा
सांसद बोले, गांव में विशेष ध्यान देने की जरुरत, सैनिटाइजेशन की क्षमता बढाई जाएं

रोहतक, 24 मई। गांवों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए सांसद डाक्टर अरविंद शर्मा ने चिंता व्यक्त की और प्रशासनिक अधिकारियों से कोरोना महामारी रोकने के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा की।

इस दौरान अधिकरियों ने सांसद को बताया कि जिले में प्रत्येक मरीज पर नजर रखें हुए है और हर रोज मरीज से एक बार फोन पर भी अपडेट ली जा रही है। गांव में बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने अभी से अतिरिक्त प्रबंध करने शुरु कर दिये है। उन्होंने लोगों से अपील की गांव में महामारी को रोकने के लिए सरकार की हिदायतों की पालना करें और बीमारी के लक्ष्ण दिखाई देने पर तुरंत जांच करवाएं, ताकि पता चलने पर मरीज पर ध्यान दिया जाएं।

सोमवार को सांसद डाक्टर अरविंद शर्मा ने गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा के ग्रामीणों व अधिकारियों से वीडियो काॅफ्रेसिंग के जरिए चर्चा की। बैठक में खरावड़, पकास्मा, हसनगढ़, नौनंद इस्माईला, कारौर, भैंसरू कलां, दतौड़, भालौठ, घिलोड़ खुर्द, किलोई, भैयापुर, हुमायूंपुर, रिठाल फोगाट और सांघी के ग्रामीणों ने हिस्सा लिया। सांसद ने कहा कि जिस तरह से गांव-गांव में महामारी के केस बढ़ रहे है, वह बेहद ही चिंताजनक है और अभी से प्रशासन को महामारी से निपटने के लिए अतिरिक्त प्रबंध करने होंगे। गांवों मंे संक्रमण रोकने के लिए कारागार कदम उठाने की जरुरत है। सांसद ने कोरोना महामारी को रोकने के लिए दिन-रात जुटे उपायुक्त व अन्य अधिकारियों की सराहना की और कहा कि सरकार व प्रशासन प्रत्येक व्यक्ति की जान बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। डिजिटल चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने अपने-अपने स्तर पर किए गए प्रशासनिक कार्यों की विवेचना की। जिसमें मुख्य तौर पर कुछ गांवों ऐसे मिले जहां सैनिटाइजेशन की आवश्यकता थी, वार्ड नंबर एक के लाइन पार सांपला के कुछ ग्रामीणों का कहना था के टेस्टिंग की स्पीड को बढ़ाया जाए जिस पर कार्रवाई करते हुए मौके पर ही डिजिटल बैठक में मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए गए जिसकी वजह से डिजिटल बैठक के समाप्त होने के 2 घंटे के अंदर एसएमओ सांपला द्वारा संभावित तीस लोगों की कोरोना के लिए टेस्टिंग की गई और राहत की बात रही कि शाम तक सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई।

समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने सांसद को बताया कि घरों पर आईसोलेट सभी मरीजों पर प्रशासन की टीम पूरी निगरानी रखें हुए है और आईसोलेट मरीजों के लिए कई टीमें का काम कर रही है। सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी में ईलाज के नाम पर ज्यादा रुपये वसूलने वाले निजी अस्पतालों व लैब संचालकों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी और प्रशासन की विशेष टीम पूरी नजर रखें हुए है। सांसद ने कहा कि यह समय मुनाफा कमाने का नहीं है, बल्कि एक-दूसरे की मद्द करने का है। उन्होंने कहा कि मरीजांे से सरकार द्वारा निर्धारित रेट ही लिये जाएं। सांसद डॉ अरविंद शर्मा कोरोनावरियर्स की तरफ से जिलेवार फिजियोथैरेपी चिकित्सकों की सूची भी जारी की गई है, जो कोरोना के मरीजों को फोन के माध्यम से टेलीकंसल्टेशन की सुविधा दे रहे हैं, ताकि ब्रीदिंग एक्सरसाइज व सोने और लेटने के सही पोस्चर की मदद से वह अपने फेफड़ों को मजबूत रख सकेंगे, इस टीम में शामिल सभी फिजियोथैरेपी चिकित्सकों के नंबर सार्वजनिक किए गए हैं, ताकि आवश्यकता अनुसार कोई भी रोगी इस चिकित्सा से संबंधित जानकारी ले सकें।

बैठक में एसडीएम सांपला, एसडीएम रोहतक, स्वास्थ्य एवं प्रशासनिक अधिकारी, भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अजय बंसल , भाजपा नेता सतीश नान्दल, सतीश भालौठ जिला महामंत्री, एडवोकेट रणबीर ढाका, मोनू अत्री व सतीश कौशिक बोहर तथा अभिनंदन शर्मा मंडल अध्यक्ष सांपला , रवि हूडा मंडल अध्यक्ष किलोई , सतीश ठेकेदार मंडल अध्यक्ष जसिया , सोनू दलाल मंडल अध्यक्ष सांघी, व भारतीय जनता पार्टी के सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं उपरोक्त सभी गांवों के सरपंच , जिला पार्षद व ब्लाक समिति के सदस्य तथा ग्रामीण मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!