दक्षिण हरियाणा के दिग्गज नेता की बीजेपी में हो रही अनदेखी आने वाले बड़े तूफान का संकेत
कोरोना की दूसरी लहर थमते ही प्रदेश की राजनीति में आएगा बड़ा भूचाल

पटौदी 19/5/2021 : कोरोना महामारी ने केवल आम आदमी की जिंदगी को ही प्रभावित नही किया है अपितु राजनीतिक रूप से प्रदेश की सियासत की दीवारों को भी हिला दिया है। महिला कॉन्ग्रेस प्रदेश महासचिव ने इस बारे में भारत सारथी से चर्चा करते हुए बताया कि जिस प्रकार से जेजेपी तेजी से अपने संगठन पर कार्य कर रहा है उससे साफ लगता है कि वो अब चुनावी मोड पर है। जेजेपी सुप्रीमो किसान आंदोलन से सरकार के प्रति जनता में उपजी नाराजगी व आक्रोश को भलीभांति समझ चुके हैं, वहीं वो ये भी जान चुके हैं कि कोरोना को नियंत्रित करने में सरकार की विफलता ने प्रदेशवासियों के गुस्से की आग को बढ़ाने में घी का काम किया है। इसलिए अब इस गठबंधन की बैशाखियों को आजाद करने पर उन्होंने काम शुरू कर दिया है।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि दुष्यंत जनता की सरकार के प्रति इसी नाराजगी को भांपते हुए अपने डैमेज कैन्ट्रोल में जुट गए हैं इसी कारण सत्ता में रहकर न सिर्फ अपनी फेसमेकिंग के चक्कर मे ताबड़तोड़ प्रदेश में दौरे कर रहे हैं बल्कि अपना संगठन भी खड़ा करने में लग गए हैं, इसके पीछे एक वजह पार्टी में होने वाली भगदड़ को रोकना व कार्यकर्ताओं की नाराजगी को थामने का प्रयास भी है।

हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव ने इस बारे और अधिक चर्चा करते हुए बताया कि जिस प्रकार से बीजेपी में दक्षिण हरियाणा के बड़े नेता व सांसद की अनदेखी की जा रही है वो किसी आने वाले तूफान का पूर्व संकेत है और इसकी पुष्टि उन सांसद महोदय की धीर गम्भीर खामोशी भी करती है। कॉन्ग्रेस नेत्री वर्मा ने कहा कि बीजेपी संगठन में किये गए विस्तार में राव परिवार से सिर्फ कोई सलाह ही न ली गई बल्कि उनके किसी समर्थक को इसमें जगह भी नही दी गई। बीजेपी के लिए निश्चित तौर पर ये एक आत्मघाती कदम है।

वर्मा ने बड़ी बेबाकी से बात करते हुए कहा कि इस वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने में पूरी तरहं से विफल रही बीजेपी सरकार की वजह से आज देश मे जो अफरातफरी, भय व आशंका का माहौल बना हुआ है उसको देखते हुए क्षेत्र व राष्ट्रहित में ये वक़्त का तकाजा है कि दक्षिण हरियाणा के कद्दावर लीडर राजा राव को बीजेपी छोड़ कर या तो फिर से इंसाफ मंच को खड़ा करना चाहिए या फिर कॉन्ग्रेस में आकर फिर से अपना सम्मान बहाल करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नही की राव साहब एक निर्विरोध प्रतिष्ठित बड़े नेता हैं जिनके मजबूत अस्तित्व को नकारा नही जा सकता।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने अपनी बातों से खुलेआम राव साहब को कॉन्ग्रेस में आने का निमंत्रण देते हुए कहा कि वो उनका सम्मान करती है इसलिए उन्हें खुशी होगी कि वो कॉन्ग्रेस में लौट आएं।

आज के हालातों पर बोलते हुए कहा कि देश मे हो रही मौतों से बीजेपी की निश्चिंतता ये साबित करती है कि चुनाव में या फिर ईवीएम में कहीं न कहीं कोई गड़बड़ जरूर है, तभी तो बीजेपी के चेहरे पर जनता के गुस्से की परवाह करने वाली एक शिकन तक नही दिख रही।

उन्होंने कहा कि आज के भयावह हालातों की वजह से मोदी को कष्ट तो है लेकिन उन्हें कष्ट इस बात का नही की जनता तकलीफ में है, बल्कि उन्हें परेशानी इस बात को लेकर है कि सोशल मीडिया में उनकी जमकर आलोचना हो रही है। इसलिए वो कोरोना को मैनेज करने की बजाए सोशल मीडिया को मैनेज करने में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

error: Content is protected !!