एक मिनट में 900 लीटर ऑक्सीजन होगी तैयार, झज्जर में एक-या दो दिन में शुरु होगा प्लांट: सांसद अरविंद शर्मा

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एम्स) बाडसा के अंदर डीआरडीओ
ने तैयार करवाया प्लांट
पीएम केयर्स फंड द्वारा स्थापित ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल पूरा, अब नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी

झज्जर , 16 मई। झज्जर स्थित ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एम्स) बाडसा में ऑक्सीजन प्लांट का ट्रायल पूरा हो गया है और एक या दो दिन के अंदर प्लांट शुरु हो जाएगा। सांसद डाक्टर अरविंद शर्मा ने बताया कि पीएम केयर्स फंड द्वारा यह प्लांट शुरु किया गया है। ऑक्सीजन प्लांट को लेकर वह लगातार पीएमओ से संपर्क में रहे और कम से कम समय में डीआरडीओ प्लांट की शुरुआत की जा रही है।

सांसद ने बताया कि प्लांट शुरु होने के बाद क्षेत्र में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी और इस प्लांट में एक मिनट के अंदर 900 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा। प्लांट का ट्रायल भी पूरा कर लिया गया है। जिससे एम्स में ऑक्सीजन आपूर्ति को बढ़ावा मिलेगा और झज्जर जिले के सभी गांवों व आसपास के क्षेत्रों को काफी राहत प्राप्त होगी।

सांसद कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जन सेवा के लिए किए जा रहे तमाम प्रयास फलीभूत हो रहे हैं और समय पर कोरोना महामारी रोकने के लिए तमाम प्रबंध किये जा रहें है। सांसद ने एम्स प्रशासन व डीआरडीओ के तमाम अधिकारियों को बधाई दी जो उन्होंने तेजी से इस महत्वपूर्ण कार्य को संपन्न किया साथ ही अन्य प्रस्तावित ऑक्सिजन प्लांटों को भी जल्द से जल्द शुरु हो जाएगा।

Previous post

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हिसार में 500 बेड के चौधरी देवीलाल संजीवनी अस्पताल का लोकार्पण किया

Next post

कोरोना महामारी : हरियाणा सरकार ने मानसिक रूप से संबल देने के लिए मनोवैज्ञानिकों की ड्यूटी लगाई

You May Have Missed

error: Content is protected !!