अभिभावकों के लिए निशुल्क भोजन व्यवस्था

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल 14 मई। संवेदना हॉस्पिटल कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए विशेष सेवा पैकेज के तहत इलाज के लिए अब पूरी तरह तैयार हो गया है। 

नांगल चौधरी के विधायक डा. अभय सिंह यादव ने इस विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की हॉस्पिटल में पीड़ितों के प्रभावशाली उपचार के लिए अस्पताल में 3 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर , 6 नए बाईपैप व 5 पुराने  कुल 11 बाईपैप 17 मॉनिटर, एक एबीजी टेस्ट मशीन, एवं अन्य उपकरण एवं दवाइयां जिनमें लगभग 27 लाख रुपए की कीमत के उपकरण खरीदे गए हैं तथा 6 लाख 72 हजार रुपए की दवाइयां खरीदी गई हैं। हॉस्पिटल में 35 बेड के लिए ऑक्सीजन लाइन भी प्रदान कर दी गई है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार 12 बजे से 35 बेड का हॉस्पिटल इलाज के लिए तैयार है। 

उन्होंने बताया कि डा. सुरेंद्र मित्तल व अन्य डॉक्टरों की टीम 9 मई से दिन रात पीड़ितों  के इलाज में लगी हुई है एवं मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पताल में बिस्तरों की  संख्या बढ़ाई गई है। अस्पताल में केवल मरीजों पर ऑक्सीजन, दवाइयां व अन्य रोजाना उन पर खर्च की जानी वाली वस्तुओं का ही पैसा लिया जा रहा है। अस्पताल के स्टाफ समेत समस्त खर्च संवेदना ट्रस्ट द्वारा वहन किया जा रहा है। सौ रूपये में एक्सरे तथा एक हजार रूपए में सीटी स्कैन की जा रही है तथा  एबीजी जांच जो बाजार में 12 सौ रुपए में हो रही है वह जांच अब मशीन आने के बाद में शुक्रवार से 110 रुपए में हॉस्पिटल में प्रारंभ कर  दी गई है। 

डा. यादव ने आश्वस्त किया कि इस संकट की घड़ी में  संवेदना अस्पताल इसी तरह से कम खर्च पर मरीजों को इलाज प्रदान  करवाता रहेगा।

अभिभावकों के लिए निशुल्क भोजन व्यवस्था

नांगल चौधरी विधायक डा. अभय सिंह यादव ने बताया कि कुछ समाजसेवी लोगों को साथ लेकर उन्होंने शहर के सभी अस्पतालों में  मरीजों के साथ आए हुए अभिभावकों के लिए भोजन की व्यवस्था की है। उन्होंने बताया कि मोबाइल नंबर पर वाटस्एप करके अपना आर्डर ब्रेकफास्ट के लिए पहले दिन सायंकाल तक, लंच के लिए उसी दिन प्रातः 10 बजे तक, एवं डिनर के लिए 3 बजे तक अपना आर्डर भेज सकते हैं। उन द्वारा बताए गए स्थान पर समय पर भोजन पहुंचा दिया जाएगा। यह प्रावधान शहर में स्थित उन परिवारों के लिए भी है जो कोरोना  से परिवार के पीड़ित होने की वजह से भोजन की व्यवस्था करने में असमर्थ हैं।  उन्होंने मरीजो के साथ आए सभी अभिभावकों को निवेदन करते हुए कहा कि वे निसंकोच  मोबाइल नंबर+91 79-88979300,एवं + 91 87080 16811 पर खाने के लिए संदेश भेज सकते हैं तथा उन्हें समय पर भोजन पहुंचा दिया जाएगा। इसके लिए वाहन की व्यवस्था पहले से ही कर रखी है।

सरकार से 5 वेंटीलेटर और प्राप्त होंगे

नांगल चौधरी विधायक डा. अभय सिंह यादव ने बताया कि बुधवार को  मुख्यमंत्री जी से हुई बातचीत एवं आज उनके प्रधान सचिव  से बात होने पर उन्होंने जिले में 5 अतिरिक्त वेंटीलेटर प्रदान करने का निवेदन किया था। आज मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने आश्वस्त किया है कि एक-दो दिन में जिले में पांच वेंटिलेटर और भिजवाए जा रहे हैं।

डा. यादव ने क्षेत्रवासियों से पुन: अपील करते हुए कहा कि सभी अपने घर में रहें, सुरक्षित रहें तथा गांव में कोरोना के नियमों का पालन करने के लिए प्रशासन और पुलिस की सहायता करें। इस बीमारी पर काबू सब के सहयोग से ही पाया जा सकता है।