यादव धर्मशाला हेली मंडी में 169 को वैक्सीनेशन

इको अवेयरनेस सोसायटी हेली मंडी के सहयोग से कैंप.
सरकारी अस्पताल के डा.. दीपक पुरी के मार्गदर्शन में संपन्न

फतह सिंह उजाला

पटौदी । कोरोना कॉविड 19 के तेजी से फैलने और आम लोगों के इसके चपेट में आने के कारण आम जनमानस में कोरोना कोविड-19 को लेकर एक प्रकार का अज्ञात भय देखा जा रहा है । आम जनमानस में व्याप्त इसी डर अथवा भय को दूर करने के लिए वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी भी लाई जा रही है।

इसी कड़ी में पटौदी विधानसभा क्षेत्र के हेली मंडी नगर पालिका इलाके में स्थित यादव धर्मशाला में वैक्सीनेशन कैंप का विशेष आयोजन किया गया। वैक्सीनेशन के इस कैंप का आयोजन इको अवेयरनेस सोसायटी हेली मंडी के तत्वाधान में किया गया । वही वैक्सीनेशन का कार्य हेली मंडी के सरकारी अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर दीपक पुरी के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ ।। इस मौके पर विशेष रुप से इको अवेयरनेस सोसायटी हेली मंडी की अध्यक्षा कुसुम गुप्ता , पटोदी बार एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारी एडवोकेट सुधीर मुदगिल, वार्ड पार्षद मदन लाल अग्रवाल, यादव धर्मशाला के संचालक सुरेश भाटोटिया, नवीन बिट्टू मित्तल , सुरेंद्र चैहान इत्यादि ने अपना सक्रिय योगदान अथवा सहयोग दिया ।

इस कैंप के दौरान विभिन्न आयु वर्ग के 169 महिला और पुरुषों को कोरोना कॉविड 19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की डोज अथवा इंजेक्शन दिए गए ं इस मौके पर इको अवेयरनेस सोसायटी की अध्यक्षा कुसुम गुप्ता ने कहा कि जिस प्रकार से कोरोना कॉविड 19 का संक्रमण तेजी से फैल रहा है , ऐसे में हम सभी को स्वास्थ्य विभाग और सरकार के द्वारा जारी दिशानिर्देशों का कढ़ाई के साथ स्वेच्छा से पालन करना ही होगा । जिस प्रकार से दिन प्रतिदिन संक्रमित आंकड़े सामने आ रहे हैं , इन आंकड़ों से हम सभी को स्वयं अपने परिवार पड़ोसी समाज और राष्ट्र को बचाए रखने की सीख भी लेने की जरूरत है । यह तभी संभव है जब सभी व्यक्ति मास्क पहने , सोशल डिस्टेंस को बनाकर रखें । इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण है कि अपने इम्यूनिटी पावर को बनाए रखने के लिए संतुलित और पौष्टिक आहार को ही प्राथमिकता प्रदान की जाए।

You May Have Missed

error: Content is protected !!