धर्मपाल वर्मा

चंडीगढ़ – हरियाणा में विपक्ष के नेता रहे इंडियन नेशनल लोकदल के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने कहा है कि गठबंधन सरकार की नाकामी के कारण एक तरफ लोग मर रहे हैं, वहीं सरकार में बैठे रसूखदार लोग आपदा में अवसर का कोई मौका नहीं चूक रहे हैं। यह गठबंधन नहीं ठगबंधन है। पिछले साल की तरह इस बार भी लॉकडाउन में अवैध शराब का खेल शुरू हो गया है। ठेके बंद है लेकिन गोदाम से निकलवा कर शराब को अवैध तरीके से कई गुना रेटों पर बेचा जा रहा है। फतेहाबाद की भूना पुलिस ने 340 तथा दादरी की झोझू कला पुलिस ने 290 अवैध शराब की पेटियां बरामद की है। यह शराब झज्जर के गोदाम से निकाली गई है। पुलिस प्रशासन ने एक मंत्री की शह पर इस मामले को हल्की धाराओं में दर्ज कर दिया है।

पिछले साल लॉकडाउन में भी बड़ा शराब घोटाला हुआ था। इसके बाद जहरीली शराब के सेवन से 47 व्यक्तियों की मौत हो गई थी। गृह मंत्री अनिल विज ने शराब घोटाले के लिए वरिष्ठ अधिकारी टीसी गुप्ता की अध्यक्षता में एस ई टी गठित की थी तथा जहरीली शराब से मौतों के मामले में एडीजीपी श्रीकांत जाधव की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया था लेकिन आज तक न तो जांच रिपोर्ट सार्वजनिक की गई तथा न हीं शराब घोटाले में शामिल लोगों पर कार्रवाई की गई है।

खुद गृहमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पर भी दवाई घोटाले का बड़ा आरोप है। लगता है यह मंत्री एक दूसरे को बचाने में लगे हुए हैं। शराब घोटाले की जांच हाई कोर्ट के सीटिंग जज अथवा सीबीआई से कराई जाए ताकि निष्पक्ष जांच से ही शराब घोटाले में शामिल दोषियों को सजा दिलाई जा सके ।

error: Content is protected !!