रेवाडी, 4 मई 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का कोरोना व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक के नाम पर रेवाडी सहित विभिन्न जिलों में अधिकारियों के साथ बैठक मीडिया पब्लिसिटी पाने की नौटंकी है या वास्तव में कोरोना आपदा से निपटने में जारी कुव्यवस्थाओं को दूर करने का गंभीर प्रयास है, यह तो तभी पता चलेगा जब सीएम के दौरे के बाद स्थितियां सुधरती है या यथावत रहती है या और बदतर होती है।

विद्रोही ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विपक्ष से एकजुट होकर कोरोना से लडने की अपील की थी किन्तु मुख्यमंत्री के जिलों के दौरों से ऐसा कतई आभास नही होता है कि वे विपक्ष का सहयोग चाहते है। मुख्यमंत्री अपने दौरे के दौरान भाजपाई-संघीयों को तो साथ लेकर अधिकारियों से मिले, पर प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के प्रतिनिधियों को खट्टर जी ने अपनी समीक्षा बैठक में बुलाना भी उचित नही समझा। मुख्यमंत्री का रवैया मुंह बोलता प्रमाण है कि विपक्ष के सहयोग का उनका आग्रह मात्र दिखावा है, उसमें कोई गंभीरता नही है।

विद्रोही ने कहा कि प्रदेश मे ऑक्सीजन, दवाईयों, बैड, वेटिलेंटर की हर जगह कमी है। आक्सीजन की कमी से हरियाणा में लगभग हर जिले में कोरोना मरीजों ने दम तोडा है। अस्पतालों में भर्ती के लिए कोरोना मरीज दर-दर भटक रहे है। ऑक्सीजन, रेमडैसिविर जैसी दवाईयों की प्रदेश में भारी कालाबाजारी हो रही है। कोरोना मरीजों को अस्पताल से लेकर एम्बूलैंस ड्राईवर व शमशान तक लूटा जा रहा है। देखने का विषय यह है कि मुख्यमंत्री की जिला समीक्षा बैठकों के बाद उक्त लूट बंद होती है या नही। आक्सीजन, दवाओं की कालाबाजारी रूकती है या नही। जमीनी धरातल पर मुख्यमंत्री के दौरे का आंकलन दो-तीन दिन में हो जायेगा।

विद्रोही ने फिर कहा कि हरियाणा में कांग्रेस-विपक्ष सरकार को कोरोना पर हरसंभव मदद देना चाहती है, पर कहीं से भी नही लगता है कि सरकार सहयोग चाहती है। विद्रोही ने कहा कि रेवाडी के सरकारी जिला अस्पताल में कोरोना पीडि़त रिटायर्ड बिजली विभाग के एसडीओ का मुख्यंमत्री के रेवाड़ी दौरे वाले दिन ही अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करना बहुत दुखद है। कोरोना पीडि़त मरीज ने हताशा में आत्महत्या की या कोरोना कुवयवस्थाओं के प्रति अविश्वास के कारण आत्महत्या करने को मजबूर हुआ, इस पर गहन चिंतन करने की जरूरत है।

error: Content is protected !!