तुरन्त प्रभाव से 4 आईएएस, 1 आईआरएस, 1 एचसीएस अधिकारी के नियुक्ति और स्थानांतरण आदेश जारी

हरियाणा सरकार ने तुरन्त प्रभाव से चार आईएएस अधिकारियों, एक आईआरएस और एक एचसीएस अधिकारी के नियुक्ति और स्थानांतरण आदेश जारी किए हैं

चंडीगढ़, 1 मई -हरियाणा सरकार ने तुरन्त प्रभाव से चार आईएएस अधिकारियों, एक आईआरएस और एक एचसीएस अधिकारी के नियुक्ति और स्थानांतरण आदेश जारी किए हैं।

नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग तथा शहरी संपदा विभाग के प्रधान सचिव  श्री अपूर्व कुमार सिंह को खेल एवं युवा मामले विभाग का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

हरियाणा भवन, नई दिल्ली के अतिरिक्त आवासीय आयुक्त तथा हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान, गुरुग्राम के अतिरिक्त निदेशक श्री अशोक सांगवान को आवासीय आयुक्त, गुरुग्राम तथा हरियाणा लोक प्रशासन संस्थान, गुरुग्राम का अतिरिक्त निदेशक लगाया गया है।

स्मार्ट सिटी, फरीदाबाद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण, फरीदाबाद की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. गरिमा मित्तल को नगर निगम, फरीदाबाद के आयुक्त का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।

इसके अलावा, भिवानी व चरखी दादरी के अतिरिक्त उपायुक्त और भिवानी व चरखी दादरी के जिला नगरपालिका आयुक्त श्री राहुल नरवाल को तुरन्त प्रभाव से  उपायुक्त, भिवानी का दायित्व सौंपा गया है। वे भिवानी के उपायुक्त श्री जयवीर सिंह आर्य के कोविड-19 से ठीक होकर अपना कार्यभार सम्भालने तक अतिरिक्त प्रभार के तौर पर यह कार्य देखेंगे।

मुख्यमंत्री कार्यालय में रिसोर्स मोबलाइजेशन सेल में सलाहकार तथा विदेश सहयोग विभाग के प्रधान सचिव श्री योगेन्द्र चौधरी (आईआरएस)को मुख्यमंत्री घोषणाओं के कार्यान्वयन से संबंधित कार्य का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

इसी तरह, एचसीएस अधिकारी श्री देवेंद्र शर्मा को तुरन्त प्रभाव से जिला पानीपत में उद्योग एवं वाणिज्य विभाग में संयुक्त निदेशक (प्रशासन) लगाया गया है। वे अपने मौजूदा कार्यभार के अलावा हरियाणा और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, दिल्ली को लिक्विड ऑक्सीजन के आवंटित कोटा के उत्पादन तथा सुचारू और निर्बाध आपूर्ति/आवागमन से जुड़े तमाम मुद्दों की निगरानी में श्री विकास यादव की सहायता करेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!