आज देश व विदेश में श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाशोत्सव मनाया जा रहा है : मुख्यमंत्री मनोहर लाल

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को घेर कर रखा है। आज देश व विदेश में श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाशोत्सव मनाया जा रहा है

चंडीगढ़, 1 मई- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरे विश्व को घेर कर रखा है। आज देश व विदेश में श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाशोत्सव मनाया जा रहा है परंतु कोरोना का प्रभाव आज यहां गुरुद्वारे में भी देखने को मिल रहा है।  

मुख्यमंत्री आज श्री गुरु तेगबहादुर जी के 400वें प्रकाशोत्सव पर पंचकूला स्थित गुरुद्वारा नाडा साहिब में माथा टेकने उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने वाहेगुरु से  देश व प्रदेश को कोरोना महामारी से छुटकारा दिलाने की अरदास भी की।   ऑक्सीजन की स्थिति के संबंध में पूछे गये एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि उड़ीसा से ऑक्सीजन की स्पेशल ट्रेन आज हरियाणा में पहुंच गई है और आवश्यकता व मांग के अनुसार अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। सबसे पहले गुरुग्राम, फरीदाबाद , सोनीपत व एनसीआर के अन्य प्रभावित जिलों को प्राथमिकता दी जाएगी।

वहीं वैक्सीन को लेकर पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज वैक्सीन की कुछ खेप हरियाणा में पहुंची है और आज से टीकाकरण के कार्यक्रम में भी तेजी हुई है।

मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारा नाडा साहिब के दरबार में माथा टेकने के बाद गुरुद्वारा परिसर का दौरा किया और हैडग्रंथी जगजीत सिंह से बातचीत की ।  गुरुद्वारा नाडा साहिब से संबंधित हर मामले में सहयोग का आश्वासन भी दिया ।

इस अवसर पर उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा, पुलिस उपायुक्त मोहित हांडा, उपमंडल अधिकारी राकेश संधू सहित कई अधिकारी भी उपस्थित थे।

Previous post

तुरन्त प्रभाव से 4 आईएएस, 1 आईआरएस, 1 एचसीएस अधिकारी के नियुक्ति और स्थानांतरण आदेश जारी

Next post

कोविड-19 महामारी से मुकाबले के लिए हरियाणा सरकार चौतरफा सक्रिय, तमाम मंत्रियों ने अलग-अलग जिलों में मोर्चा सम्भाल लिया

You May Have Missed

error: Content is protected !!