हरियाणा में कोरोना का कहर जारी है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12444 नए केस सामने आए, जो कि अब तक के सबसे ज्यादा केस हैं. हरियाणा में पिछले 24 घंटे में 95 लोगों की जान कोरोना संक्रमण से गई है.

चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटों में 12444 नए कोरोना के केस सामने आए. ये अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. हरियाणा में बुधवार को सबसे ज्यादा मौतें 95 हुईं. 7618 मरीजों डिस्चार्ज हुए. सबसे ज्यादा कोरोना के मामले गुरुग्राम में 2934 आए. हिसार में 12 और सिरसा में 10 मौतें हुईं. हरियाणा में कोविड के कुल मामले 4,60,198 हो गए हैं. राज्य में अब तक इस महामारी से 4021 लोगों की जान जा चुकी है. फिलहाल राज्य में कोरोना के सक्रिय मामले 88860 हैं.

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए अब हरियाणा सरकार एक के बाद एक कर बड़े आदेश जारी कर रही है. इसी कड़ी में अब सूबे के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने MBBS और PG के छात्रों को भी मैदान में उतारने के आदेश जारी कर दिए हैं. विज ने बताया कि उन्होंने सभी जिला उपायुक्तों को बेड केपेसिटी बढ़ाने , अस्थायी अस्पताल स्थापित करने के लिए कहा है. ऐसे में अस्पताल स्थापित करने के बाद उन्हें स्टाफ की जरूरत पड़ेगी और हरियाणा में लगभग 1400 स्टूडेंट्स को फील्ड में उतारने के आदेश जारी कर दिए हैं.

ऑक्सीजन, बेड और दवाओं की कमी की खबरों के बाद अब एम्बुलेंस की कमी भी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. ऐसे में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने डायल 112 प्रोजेक्ट के तहत मंगवाई गई नई 600 गाड़ियों को भी अब जिलों के सुपुर्द करने का ऐलान कर दिया है. विज ने बताया कि डायल 112 प्रोजेक्ट अभी शुरू नहीं हो पाया लेकिन इस आपदा के वक्त मरीजों को कोई दिक्कत न आये इसके लिए स्ट्रैचर से लैस 20-20 गाड़ियां हर जिले को सौंप दी गई हैं. अगर कोई जिला और गाड़ियां मांगेगा तो उसे और भी उपलब्ध करवाई जाएगी.

ऑक्सीजन के लिए मची हाहाकार में अब केंद्र सरकार ने राज्यों का ऑक्सीजन का कोटा बढ़ा दिया है. इसी के चलते हरियाणा का ऑक्सीजन का कोटा 162 MT से बढ़ाकर 232 MT कर दिया गया है.

error: Content is protected !!