भिवानी।  भारत माता सेवा चेरिटीबल ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं कुसुमेश्वर महादेव मंदिर के श्रीमंहत आचार्य माई जी महाराज ने कोरोना को हराने वाले यौद्धाओं से प्लाज्मा दान करने की अपील की है। उन्होने कहा है कि कोरोना को हराने वालों द्वारा दान किया गया प्लाज्मा से किसी की जान बच सकती है। उन्होने इसे गऊ दान से भी बढ़ कर बताया।

उन्होने कहा कि हिन्दू शास्त्रों में उल्लेखित है कि किसी को जीवन दान देने से बड़ा कोई दान नहीं होता। आचार्य माई जी महाराज ने भिवानी का प्रथम प्लाज्मादाता विनोद चावला को अपना आशीर्वाद प्रेषित किया। उन्होने कहा कि विनोद चावला ने इतिहास का एक नया अध्याय शुरू किया है। अब इस अध्याय में दूसरे जीवनदानियों ने पन्ने जोडऩे हैं। उन्होने कहा कि एक पल उस खुशी की अनुभूति करें, जब आपके प्लाज्मा से किसी की जान बच जाती है तो वों और उसकी परिवार कितनी दुआएं देता हैं। उन्होने यह भी स्पष्ट किया कि प्लाज्मा दान करने से शरीर में किसी भी प्रकार की कमजोरी नहीं आती और न ही शरीर में बीमारी रोधक क्षमता कम होती है।

जिस तरह रक्तदान करने से शरीर में कोई विपरित असर नहीं पड़ता, उसी तरह प्लाज्मा देने से भी शरीर पर कोई नकारात्मक असर नहीं पड़ता है। बल्कि प्लाज्मा दान कर आप गौरव का अनुभव करेंगे। श्रीमहंत माईजी महाराज ने प्लाज्मा दान करने की अपील करते हुए कहा कि प्लाज्मा दान करने में हिचकिचाहट महसूस न करें और किसी तरह की भ्रांति में न आए, क्योकि यह प्रक्रिया पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इस महामारी में प्लाज्मा देकर जीवन बचाए।

error: Content is protected !!