आफ द रिकार्ड–यशवीर कादियान : सरपंचों की मीटिंग

चंडीगढ़ – बताया जाता है कि हरियाणा सरकार सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास काम करवाती है। जींद और बरौदा विधानसभा क्षेत्र के लोग इस तथ्य से एकदम सहमत हैं। सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र के तहत मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने ऐलनाबाद के सरपंचों के साथ अपने आवास पर हाल ही में एक मीटिंग कर उनका हाल चाल जाना।

सीएम की इस मीटिंग को कृप्या ऐलनाबाद विधानसभा के भावी उपचुनाव से न जोड़ा जाए। हो सकता है कि जल्द ही अन्य 89 विधानसभाओं के सरपंचों के साथ मीटिंग कर उनका भी हाल चाल जाना जाए। इस हालात पर कहा जा सकता है:

जुल्फ जो रूख पे कहीं हो जाएगी
और भी फिर वो हसीं हो जाएगी
दिल तेरी बातों में गर वो आ गए
इक कयामत सी यहीं हो जाएगी

शिकायत

ये हरियाणा सीएम विंडो की विश्वसनीयता नहीं तो और क्या है, कि लोग अपने घरेलू झगड़ों की शिकायतें भी यहां करने लगे हैं। उनको लगता है कि सारी तकलीफों का इलाज सीएम विंडो पर है। यहां उनको सब समस्याओं से निजात मिल जाएगी। एक सज्जन ने राज्य मुख्यालय पर तैनात एक महिला एचसीएस के बारे में शिकायत कर दी कि वो उनके घरेलू मामले में दखल दे रही हैं। उनके परिवार का उत्पीड़न कर रही हैं।

अब ये सज्जन कह रहे हैं कि सीएम विंडो पर शिकायत देने के बावजूद सरकार कार्रवाई नहीं कर रही है। अब अगर वो सीएम विंडो पर अपने घरेलू मसले भी ले जाने लगेंगे तो सरकार कैसे कार्रवाई करेगी? सरकार को क्या यही काम है? देख नहीं रहे कि कोरोना की क्या हालात हो गई है? सरकार मरीजो के लिए बिस्तर- दवा-आक्सीजन-इंजैक्शन का इंतजाम करे कि इस तरह की शिकायतों पर कान धरे?

You May Have Missed

error: Content is protected !!