Haryana Chief Minister Mr. Manohar Lal addressing Digital Press Conference regarding preparedness to tackle Covid-19 in the State at Chandigarh on March 23, 2020.

चंडीगढ़, 21 अप्रैल – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने राष्ट्रीय जनसंपर्क दिवस के अवसर पर देशभर में सूचना एवं जनसंपर्क कार्य से जुड़े अधिकारियों, कर्मचारियों व आमजन को बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।

आज यहां जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी के इस युग में सोशल मीडिया आने के बाद जनसंपर्क विभाग की जिम्मेदारी निश्चित रूप से बढ़ गई हैं। आज के दौर में जब कोई भी व्यक्ति तथ्यों की पुष्टि किए बिना ऐसी पोस्ट डाल देता है जिससे समाज में असत्य संदेश फैलने की आशंका होती है तो लोकसंपर्क विभाग अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए सही जानकारी से देश-समाज को संकट से बचाता है ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले एक वर्ष से कोविड-19 महामारी के चलते मीडिया के सहयोग से तथ्यपरक जानकारियां जन-जन तक पहुंचाने में भी इस विभाग से जुड़े कर्मी सराहनीय कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर हरियाणा में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा के जनसंचार विभाग द्वारा ‘जनसम्पर्क माध्यम से संचार प्रबंधन’ (कम्युनिकेशन मैनेजमेंट) विषय पर वैबिनार आयोजित करने पर  विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. अजमेर सिंह मलिक व निदेशक, जनसंपर्क डॉ. अमित सांगवान व विश्वविद्यालय प्रशासन को बधाई दी। इस वेबिनार में देश भर से सैकड़ों विषय विशेषज्ञों के साथ 1000 से अधिक लोगों ने भाग लिया।

इस वेबिनार में मुख्य वक्ता के रूप में भारतीय जन संचार संस्थान की प्रोफेसर डॉ अनुभूति यादव और विशिष्ट अतिथि के रूप में पीआर गुरु सुरेश गौर एवम सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग, हरियाणा की उपनिदेशक श्रीमती उर्वशी रंगारा ने शिरकत करते हुए जन सम्पर्क के इतिहास ,वर्तमान और भविष्य पर महत्वपूर्ण चर्चा की। वेबिनार में उर्वशी रंगारा ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के विजन के अनुरूप जनसम्पर्क विभाग हरियाणा , महानिदेशक डॉ अमित अग्रवाल के नेतृत्व में  परंपरागत माध्यमों के साथ- साथ आधुनिक और तीव्र माध्यमों से महत्वपूर्ण जानकारियां आम जनता तक पहुँचाने में निरंतर अग्रसर है। आज प्रदेश के 22 जिलों से जनहित की सूचनाएं पलक झपकते ही सोशल मीडिया के माध्यम से आम जनता तक पहुँचायी जा रही हैं। वेबिनार में विभाग के प्रोड्यूसर सुनील मोंगा ने कहा कि इस विश्वव्यापी महामारी कोरोना के  संकटकाल मे जनता को बचाव संबंधी उपायों के बारे में जागरूक करने में जनसंपर्क की महती भूमिका है।

error: Content is protected !!