प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन मई से स्कूल खोलने पर अडिग, शिक्षा बोर्ड का किया घेराव

सरकार नहीं मानी तो फिर सीएम आवास का करेंगे घेराव

भिवानी/मुकेश वत्स 

स्कूल खुलवाने की मांग को लेकर प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन हरियाणा ने प्रदेशाध्यक्ष रामअवतार शर्मा के नेतृत्व में आज सोमवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड का घेराव कर धरना प्रदर्शन किया। साथ ही, चेतावनी दी कि वें एक मई से हर हाल में स्कूल खोलेंगे और किसी अधिकारी ने बंद करवाने की कोशिश की तो उसका विरोध करेंगे और सीएम आवास को घेरेंगे। प्राइवेट स्कूल संचालकों और एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने करीब तीन घंटे के धरना प्रदर्शन के बाद, प्रदेशाध्यक्ष रामअवतार शर्मा और अन्य पदाधिकारियों ने शिक्षा बोर्ड चेयरमैन डाक्टर  जगबीर सिंह के माध्यम से सीएम के नाम अपना मांग पत्र सौंपा।

पूरे प्रदेश भर से आये स्कूल संचालकों को सम्बोधित करते हुए रामअवतार शर्मा ने कहा कि 30 अप्रेल तक स्कूल बंद रखेंगे। लेकिन एक मई से वें नया सत्र शुरू कर दाखिले करेंगे और स्कूल खुले रखेंगे। शर्मा ने कहा कि पिछले साल कोरोना काल में, मुख्यमंत्री ने जो कहा, प्रदेश के प्राइवेट स्कूलों ने उसमे सहयोग किया। घाटा उठाकर भी सरकार के निर्देश अनुसार सिर्फ ट्यूशन फीस ही ली। यही नहीं, गरीब परिवारों को सूखा राशन उपलब्ध करवाया, हर जिले से मुख्यमंत्री राहत कोष में लाखों रूपए दान किये। एसोसिएशन ने सरकार का हर प्रकार से सहयोग किया है। अब एसोसिएशन चाहता है कि सरकार हमारी मदद करे ताकि कम से कम जि़ंदा तो रह सकें।

उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने की मांग सिर्फ प्राइवेट स्कूल संचालकों की नहीं है बल्कि अभिभावक की भी है। खुलने की वयवस्था क्या हो ये सरकार तय कर सकती है। एसोसिएशन के वरिष्ठ उप प्रधान वज़ीर ढांढा ने कहा कि एक वर्ष से बंद स्कूलों में बच्चों की कुछ पढाई नहीं हुई और अब उन्हें अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है। लेकिन हकीकत ये है कि बच्चों को एक साल में जो कुछ आता था वो भी भूल गए हैं और अब वो एक क्लास नहीं, दो-तीन वर्ष पीछे चले गए हैं जिसका नुकसान आने वाले वर्षों में ये बच्चे और इनके अभिभावक भुगतेंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!