हैफेड के उत्पादों की बढ़ती मांग के मदेनजर राज्य में हैफेड के आउटलेटस में बिक्री बढ़ रही है :डॉ. बनवारी लाल

हैफेड आउटलेट अब 10 घंटे रोजाना सुबह 9.30 बजे से शाम 7.30 बजे तक खुले रहते हैं।

चंडीगढ़, 15 अप्रैल – हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा कि उपभोक्ताओं में हैफेड के उत्पादों की बढ़ती मांग के मदेनजर राज्य में हैफेड के आउटलेटस में बिक्री बढ़ रही है । गत 12 अप्रैल व 13 अप्रैल को 10 लाख रूपए प्रतिदिन हिसाब से हैफेड उत्पादों की बिक्री दर्ज की गई है।

उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर अक्तुबर, 2020 से दिसंबर, 2020 तक औसतन 3.71 लाख रूपए प्रतिदिन की बिक्री दर्ज की गई थी । उन्होंने कहा कि विभिन्न रणनीतिक कदमों के तहत हैफेड के आउटलेट में बिक्री की बढ़त दर्ज की गई है । इन उठाए गए कदमों के अंतर्गत उत्पादों की श्रृंखला को बढाया गया है और नए उत्पादों की शुरूआत भी की गई है जिनमें दालें, बाजरा और ज्वार के बिस्कुट, पोहा, व्हीट ब्रान, गुड़ इत्यादि शामिल हैं । इसके अलावा, राज्य में हैफेड के आउटलेटस को कम्प्यूटरीकृत किया गया है और इन आउटलेटस में ई-बिलिंग, पीओएस की सुविधा दी गई ताकि उपभोक्ता किराना खाद्य उत्पादों को आसानी से खरीदने में सक्षम रहें।

सहकारिता मंत्री ने बताया कि हैफेड आउटलेट अब 10 घंटे रोजाना सुबह 9.30 बजे से शाम 7.30 बजे तक खुले रहते हैं। जहां पर व्यापक श्रेणी के अच्छे उत्पादों की खरीद के लिए ग्राहकों को अवसर प्रदान किया जाता है। उन्होंने बताया कि मौजूदा छोटे आउटलेट की बिक्री की मात्रा में वृद्धि से प्रेरित, हैफेड ने लगभग 1000 वर्ग फीट क्षेत्र के ‘हैफेड बाजार’ नामक सेल आउटलेट खोलने का फैसला किया है और राज्य में सभी जिला मुख्यालयों पर कम से कम एक ‘हैफेड बाजार’ खोला जाएगा। उन्होंने बताया कि ‘हैफेड बाजार’ का इंटीरियर डिजाइन और एम्बीयंस आधुनिक आकर्षक होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!