डिप्टी सीएम से किक-बॉक्सिंग खिलाड़ी अनमोल कंबोज ने की मुलाकात

शिक्षा के साथ-साथ खेल में भी अपना लोहा मनवा रही बेटियां – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 13 अप्रैल। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हरियाणा की बेटियां भी अब खेलों के क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरा रही हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में तो बेटियां पहले ही अपनी प्रतिभा का परिचय दे चुकी हैं, पिछले कुछ वर्षों से इन्होंने खेलों के क्षेत्र में भी लोहा मनवाना शुरू कर दिया है।

डिप्टी सीएम से मंगलवार को फतेहाबाद जिला के रतिया तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव नथवाण निवासी किक-बॉक्सिंग खिलाड़ी अनमोल कंबोज मिली। अनमोल कंबोज ने हाल ही में राज्य स्तरीय खेलों में किक-बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीता है। अनमोल ताइक्वांडो की भी नेशनल स्तर की खिलाड़ी हैं और वह वर्ष 2019 में नेशनल-गेम्स में सिल्वर मेडल अपनी झोली में डालने में कामयाब रही थी।

इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने अनमोल को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि अनमोल कंबोज भविष्य में किक-बॉक्सिंग व ताइक्वांडो के खेल में राष्रीर य एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश एवं देश को गौरवान्वित करेंगी।

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि हरियाणा सरकार अपने प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवा रही है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को नौकरियों में आरक्षण दिया जा रहा है तथा नकद धनराशि देकर उनका उत्साहवर्धन किया जाता है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!