बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर की देश के संविधान के निर्माण में विशेष भूमिका रही है : मुख्यमंत्री

चण्डीगढ़, 13 अप्रैल – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर जयंती एवं बैसाखी के अवसर पर प्रदेश के लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

आज यहां जारी एक संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा कि चैत्र नवरात्रि और विक्रमी सम्वत 2078 भी आज से ही शुरू हुए हैं। उन्होंने कहा कि देश के उत्तरी राज्यों में जहां बैसाखी के पर्व से फसल की कटाई शुरू होती है वहीं देश के अन्य राज्यों में भिन्न-भिन्न नाम और तरीकों से इस पर्व को मनाया जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा साहेब डा0 भीमराव अम्बेडकर की देश के संविधान के निर्माण में विशेष भूमिका रही है। उन्होंने कहा कि डा0 अम्बेडकर ने अपना समस्त जीवन देशवासियों विषेशकर, गरीबों तथा समाज के कमजोर एवं पिछड़े वर्गों के उत्थान तथा कल्याण में लगा दिया था। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने डा0 भीमराव अम्बेडकर, महर्षि वाल्मीकी, संत रविदास व संत कबीर जैसे महापुरुषों की जयंतियों को सरकारी तौर पर मनाने का निर्णय लिया है ताकि लोगों में सामाजिक समरस्ता का संदेश पहुंचाया जा सके।   मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वे इन पावन पर्वों को मिलजुल कर स्नेह एवं भाईचारे की भावना से मनाएं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!