हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन गुरूग्राम की बैठक में लिए गए अहम निर्णय

राजकीय स्कूलों में नामांकन बढ़ाना ही लक्ष्य अमित भारद्वाज

फतह सिंह उजाला                                           

 गुरुग्राम I हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन गुरुग्राम की एक बैठक जिला प्रधान अमित भारद्वाज की अध्यक्षता और जिला महा सचिव रणबीर सिंह की देख रेख में राजकीय प्राथमिक मॉडल संस्कृति स्कूल कार्टरपुरी गुरुग्राम में हुई।

इस बैठक में समस्त जिला कार्यकारिणी एवं गुरुग्राम जिले के चारों खण्डों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। इस बैठक में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं और विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई। जिला प्रधान अमित भारद्वाज ने सभी पदाधिकरियों से अपील की कि सभी मिलकर अन्य साथियों को प्रेरित करेंगे और अब हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन का उद्देश्य है कि सरकारी विद्यालयों में ज्यादा से ज्यादा नामांकन बढाना है। सभी शिक्षक डोर टू डोर जा कर अभिभावकों को समझाएंगे अपने सरकारी स्कूलों में मिलने वाली सुविधाओं और बेहतर पढ़ाई के बारे में बताएंगे तथा अभिभावकों को जागरूक कर के बच्चों का नामांकन सरकारी स्कूलों में बढ़ाएंगे।

जिला महा सचिव रणबीर सिंह ने सभी पदाधिकरियों से उनके खण्ड के शिक्षकों की समस्याएं पूछकर नोट की जिस बारे में जिला प्रधान ने कहा कि उच्च अधिकारी से समय ले कर मिला जाएगा और शिक्षक साथियों की समस्याओं का जल्दी समाधान करवाया जाएगा।

*जिला प्रधान ने उपस्थित पदाधिकारियों को बताया कि पिछली मीटिंग में जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव के सामने बात रखी गई थी कि सिनोरिटी लिस्ट मेरिट आधार पर बननी चाहिए और अधिकारी जी ने तुरन्त मामले को संज्ञान में लिया था और अब उस पर कार्यवाही चल रही है जिसके लिए समस्त कार्यकारिणी जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव का हृदयतल से आभार व्यक्त करती है।*
समस्त कार्यकारिणी ने फैसला लिया है कि विद्यालयों में जिन भी शिक्षकों द्वारा छात्र संख्या बढ़ाई जाएगी उन्हें हरियाणा प्राइमरी टीचर्स एसोसिएशन गुरुग्राम द्वारा सम्मानित किया जाएगा।जिला प्रधान ने बताया कि आज की बैठक में जिला कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए सर्वसम्मति से कमल शर्मा को मुख्य सलाहकार और जिला उप प्रधान सुनील अग्रवाल को सलाहकार बनाया गया।आज की बैठक में जिला प्रधान एवं जिला महा सचिव ने सभी पदाधिकारियों को उनके कार्यकारिणी के आई कार्ड वितरित किए गए ताकि भविष्य में कभी भी किसी भी अधिकारी के साथ मीटिंग हो तो सभी पदाधिकारी अपने पहचान पत्र के साथ उपस्थित हों और कहीं भी जरूरत पड़ने पर अपना पहचान पत्र दिख सकेंगे।

जिला कोषाध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सभी उपस्थित साथियों से कोष इकठ्ठा किया ताकि कार्यकारिणी को कोष के कारण कोई समस्या न हो और सभी साथियों ने स्वेच्छा से बढ़ चढ़कर कोष दिया।

समस्त कार्यकारिणी ने खण्ड गुरुग्राम के प्रधान सुरेन्द्र सिंह का शानदार व्यवस्था के लिए आभार व्यक्त किया।इस बैठक में जिला वरिष्ठ उप प्रधान ने कार्यकारिणी के वेबसाइट बनाने पर चर्चा की जो कि जल्दी ही बन जाएगी।जिला वरिष्ठ उप प्रधान वीरबाला ने कहा कि बहुत ही शानदार बैठक रही जिसमे सभी मुद्दों पर विस्तृत बात ही नही हुई उन्हें तुरन्त समाधान करने का निर्णय लिया गया। इस बैठक में खण्ड फर्रुखनगर प्रधान अजय बेरी,खण्ड कोषाध्यक्ष संदीप कुमार खण्ड प्रैस प्रवक्ता अशोक कुमार खण्ड पटौदी उप प्रधान कविता रानी खण्ड प्रैस प्रवक्ता आशु आहूजा खण्ड गुरुग्राम सचिव आरती सैनी खण्ड प्रैस प्रवक्ता विनीत कुमार खण्ड सोहना उप प्रधान वीरेन्द्र मोर आदि मौजूद रहे।

Previous post

कर्फ्यू के दौरान सरकार द्वारा जारी आदेशों व दिशा-निर्देशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस करेगी सख्त कानूनी कार्यवाही

Next post

कोविड-19 अपडेट…राज्य की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम में मौत का आंकड़ा 370 तक पहुंचा

You May Have Missed

error: Content is protected !!