यह भनक कोरोना वायरस को लगी तो आज ही शाम तक जिला में 25 केस आ गए

भारत सारथी / कौशिक

नारनौल । रविवार को प्रोग्रेसिव प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन महेंद्रगढ़ के तत्वावधान में एसोसिएशन के सभी विद्यालय पदाधिकारियों की बैठक कुलताजपुर रोड स्थित भारती पब्लिक स्कूल में रखी गई। जिसकी अध्यक्षता प्रोग्रेसिव प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के जिला प्रधान अनिल कौशिक ने की। बैठक में सभी स्कूल संचालकों से सरकार द्वारा कक्षा पहली से आठवीं तक की कक्षाओं को 30 अप्रैल तक बंद करने के निर्णय पर विचार विमर्श किया गया। जिस पर मौजूद सभी सदस्यों ने सरकार की निर्णय का एक मुंह से विरोध करते हुए इस निर्णय को दुर्भाग्यपूर्ण एवं शिक्षा विरोधी करार दिया। इस विषय पर अपने विचार रखते हुए किशन चौधरी ने कहा कि पिछले वर्ष भी सरकार के अदूरदर्शी फैसले की वजह से विद्यार्थियों का पूरा साल बर्बाद हो गया और विद्यालयों पर अतिरिक्त बोझ पड़ा।

वहीं एसोसिएशन सचिव हितेश वर्मा ने सभी से विचार विमर्श करते हुए बताया कि जब विश्व स्वास्थ्य संगठन एवं नीति आयोग भारत सरकार ने भी 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन देने से इनकार कर दिया है और कहा है कि यह लोग कोरोना वायरस नहीं फैलाते हैं, तो फिर ऐसी सूरत में विद्यालयों को बंद करवाने का क्या औचित्य है। 

सरकार के फैसले पर सभी प्रकार से विचार विमर्श करने के बाद संस्था के सभी सदस्यों ने एकजुट होकर ध्वनि मत से प्रस्ताव पास किया कि सरकार अपना यह अतर्कपूर्ण फैसला वापस ले अन्यथा जिले भर में सविनय अवज्ञा आंदोलन की तर्ज पर सरकार के इस आदेश का विरोध किया जाएगा और विद्यालय खोले जाएंगे। 

एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि सरकार अगर बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है तो विद्यालय प्रशासन भी बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति पूर्ण रूप से जिम्मेदार हैं तथा सरकार के आदेश अनुसार विद्यालय में बच्चों के स्वास्थ्य के लिए सभी प्रकार की सुविधाओं का ख्याल रखा जाएगा और विद्यार्थियों के स्वास्थ्य से कोई खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। लेकिन सभी का यह भी मानना था कि पिछले वर्ष चली ऑनलाइन कक्षाओं के परिणाम ज्यादा संतोषजनक नहीं है इसलिए सिर्फ ऑनलाइन कक्षाओं के भरोसे बच्चों के भविष्य को नहीं छोड़ सकते। इसलिए सब सभी विद्यालय प्रबंधकों का मानना है कि सरकार अपने इस दुर्भाग्यपूर्ण फैसले को तुरंत रूप से वापस ले अन्यथा स्कूल बंद नहीं किए जाएंगे।

जिला स्तर पर प्राइवेट स्कूल एसोशिएशन की बैठक में ये तय हुआ चाहे कुछ भी हो स्कूल बंद नहीं करेंगे। जब यह भनक कोरोना वायरस को लगी तो आज ही शाम तक जिला में 25 केस आ गए।

error: Content is protected !!