चंडीगढ़, 11 अप्रैल: श्री विज ने कोरोना किसान आंदोलन और केंद्र सरकार की भूमिका के संदर्भ में केंद्रीय कृषि मंत्री को एक पत्र लिखा है जिसे लेकर श्री विज किसानों में चर्चा का विषय बन गए हैं ।उन्होंने इस पत्र में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को कहा है कि इस समय देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है ।हरियाणा में भी हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। यद्यपि इसके लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं परंतु मेरी चिंता उन किसानों को लेकर भी है जो हरियाणा के बॉर्डर पर धरने पर बैठे हैं । धरने पर होने के कारण वह कोरोना की रोकथाम के उपाय नहीं कर पा रहे हैं और यह भी चिंता का विषय है कि इससे पूरे राज्य में कोरोना फैल सकता है ।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज अपने खास वक्तव्यो के कारण मीडिया में चर्चा का विषय बने रहते हैं । पिछले दिनों मुख्यमंत्री आवास पर पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक में उन्होंने यह कहने की हिम्मत की कि पार्टी के नेताओं विधायकों मंत्रियों सबको लोगों के बीच में जाना चाहिए । उन्होंने इस बात पर भी सवाल उठा दिया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल को 3 अप्रैल को गोहाना के पूर्व विधायक स्वर्गीय किताब सिंह मलिक की शोक सभा में उनके पैतृक गांव आवली मैं न जाने का फैसला नहीं लेना चाहिए था बल्कि वहा जाना चाहिए था ।

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम होने चाहिए लोगों के बीच में जाना चाहिए और वे इन अवस्थाओं लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स भेजने तैयार हैं । वह इसलिए कि यदिकोई उत्पात मचाए शरारत करे तो पुलिस उसका उपचार कर दे। इस बात और कथन पर उनको पार्टी के कार्यकर्ताओं से बड़ा रिस्पांस मिला ।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रयासरत हैं कई दौर की बैठकें हो चुकी हैं परंतु किसी कारण से समाधान नहीं निकल पाया ।अब इस बात की जरूरत फिर आ पडी है कि सरकार किसानों से बातचीत फिर से शुरू करें ।क्योंकि बातचीत यानि वार्ता से ही समाधान संभव है । ऐसा करने से ही हल निकलेगा और जो जमावड़ा लगा हुआ है वह समाप्त होगा और किसान अपने घरों को लौट जाएंगे।

error: Content is protected !!