चण्डीगढ़ – अखिल भारतीय व्यापार मंडल के मुख्य राष्ट्रीय महासचिव व हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने प्रदेश के आढ़ती व किसानों से बातचीत करने के उपरान्त कहा कि हरियाणा सरकार को किसानों को दोनों विकल्प देना चाहिए कि जो किसान सरकार से सीधे पेमेंट लेना चाहते है या आढ़तियों के माध्यम से उसी हिसाब से देनी चाहिए।

प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि किसान व आढ़तियों का चोली दामन का साथ है जो सदियों से चलता आ रहा है और आगे भी चलता रहेगा। जबकि सरकार किसान व आढ़तियों का भाईचारा खराब करने पर तुली हुई है सरकार जबरन अपनी मन मंर्जी से किसान व आढ़तियों को नाजायज तंग करने के लिए नए-नए कानून थोप रही है। जिसे किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकार की गलत नीतियों व नियत के कारण आज देश व प्रदेश का किसान, आढ़ती व मजदूर बर्बादी के कगार पर है। प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा सरकार को आढ़ती व किसानों की सभी समस्याओं को हल करना चाहिए।

प्रान्तीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा सरकार का कहना की 48 घंटों में उठान किया जाएगा और 1 अप्रैल से रबी सीजन 2021-22 आरम्भ हो चुकी है और सरकार द्वारा अनाज खरीद का एक भी दाना अनाज मडियों से उठाया नहीं गया है। सरकार द्वारा कहना की 72 घंटों के अन्दर पेमेंट कर दी जाएगी यह भी सिर्फ एक ढकोसला है। 1 अप्रैल से जो गेहूं की खरीद की गई है उसका कोई भी भुगतान नहीं किया गया हैै। सरकार को अपने वायदे के अनुसार गेहूं की खरीद, उठान व उसका भुगतान समय सीमा पर करनी चाहिए और मंडियों में हर प्रकार की मूलभूत सुविधा का पुख्ता प्रबंध किया जाए। ताकि किसान को मंडियों में फसल बेचने के लिए बार-बार धक्के ना खाने पड़े।