रिटायर कर्मचारियों ने उपमंडल कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

तोशाम/संवाददाता।  रिटायर कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर उपमंडल कार्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन करते हुए तहसीलदार रवि कुमार को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर रिटायर कर्मचारी संघ के नेता सुखदेव ने बताया कि रिटायर कर्मचारी संघ हरियाणा के द्वारा अपनी मांगों को लेकर बार-बार आंदोलन करने के बावजूद भी राज्य सरकार ने कोई बातचीत नहीं की है। जिसके विरोध स्वरूप हरियाणा सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ तोशाम के रिटायर कर्मचारियों ने आज उपमंडल कार्यालय के बाहर धरना देकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।

उन्होंने बताया कि उनकी मांग है कि रिटायर कर्मचारियों को 3 हजार रुपए मेडिकल भत्ता दिया जाए। 60, 70, 75, 80 वर्ष की आयु होने पर क्रमश: 5, 10, 15 व 25 प्रतिशत पेंशन में बढ़ोतरी की जाए। कैशलेस मेडिकल सुविधा दी जाए पैनल अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि शिक्षा भत्ता विकलांगता रिटायरमेंट के बाद भी दिया जाए। बस यात्रा की सुविधा 60 वर्ष आयु से ही शुरू की जाए। इसके अलावा उन्होंने मांग की कि अन्नदाता किसानों की मांगें भी शीघ्र मानी जाए तीनों कृषि कानूनों को रद्द किया जाए तथा बेरोजगारों को रोजगार दिया जाए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो वह बड़ा आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

इस संबंध में तहसीलदार रवि कुमार ने कहा कि रिटायर कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया है उनकी मांगों को उच्चाधिकारियों तक पहुंचा दिया जाएगा। इस मौकेे पर अभय राम, आजाद अली, मास्टर मलिक चंद, महावीर शर्मा सहित अनेक रिटायर कर्मचारी मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!