मेडिबडी ने किया बच्चों से सीखो एक पहल कार्यक्रम का शुभारंभ

गुरुग्राम, 7 अप्रैल (अशोक): कोरोना वायरस मानवता को चुनौती देने वाले वायरस में से एक है। कोरोना ने सभी की दिनचर्या को बदलकर ही रख डाला है।कोरोना से बच्चों से लेकर हर आयु वर्ग के लोग प्रभावित हुए हैं।

स्वास्थ्य क्षेत्र में कार्यरत मेडिबडी के संस्थापक व सीईओ सतीश कन्नन ने उक्त बात कोरोना के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए बच्चों से सीखो एक पहल कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कही। उन्होंने कहा कि इसमें लोगों से वह सब चीजें भूलने के लिए कहा गया है, जो उन्होंने वयस्क के तौर पर सीखी हैं और स्वास्थ्य के लिए गुणकारी व बेहतर बातों को बच्चों से सीखने के लिए आग्रह किया गया है। उनका कहना है कि बदलते माहौल में हम ढल तो अवश्य गए हैं, लेकिन इसका खामियाजा लोगों को उठाना पड़ रहा है। यानि कि उनका स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है। 5 युवाओं में से एक युवा शारीरिक व मानसिक समस्याओं से जूझ रहा है। इसी प्रकार हर 10 में से एक महिला भी विभिन्न बीमारियों से पीडि़त है। मेडिबडी लोगों की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का समाधान करने में जुटी है। मेडिबडी की डा. गौरी कुलकर्णी का कहना है कि
हालांकि अब बीमारियों के प्रभावी उपचार में काफी प्रगति हुई है, लेकिन पुरानी बीमारियां बढ़ती जा रही हैं। इनका जीवनशैली में सुधार कर इनसे निजात पाई जा सकती है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!