पटौदी के शहीद स्मारक पर अर्पित की श्रद्धांजलि.
युवाओं ने मोमबत्ती जलाकर जाहिर की संवेदनाएं

फतह सिंह उजाला

पटौदी । छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए सुरक्षाबलों के सम्मान और उनकी शहादत की याद में पटौदी के युवाओं के द्वारा कैंडल मार्च का आयोजन किया गया । यह कैंडल मार्च पटौदी चैराहे से आरंभ होकर शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए शहीद स्मारक पर पहुंचा। सुरक्षाबलों की शहादत के सम्मान में कैंडल मार्च के दौरान सुनील दौचानिया, हितेश सैनी, सुनील, राकेश, पंकज, मोहित, सुमित, महेंद्र, अरुण सैनी सहित अन्य युवा भी शामिल रहे। सुरक्षाबलों की शहादत के सम्मान में यह कैंडल मार्च राष्ट्र सर्वप्रथम संगठन के तत्वाधान में निकाला गया ।

पटौदी के शहीद स्मारक पर पहुंचने के बाद कैंडल मार्च में शामिल युवाओं ने सबसे पहले शहीद हुए सुरक्षाबलों की शहादत को नमन करते हुए शहीद स्मारक पर मोमबत्तियां रोशन की। इसके साथ ही सुरक्षाबलों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए इस मौके पर सुनील दौचानिया, हितेश सैनी, सुनील राकेश व अन्य युवाओं ने कहा की छत्तीसगढ़ में नक्सली हमलावरों के द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में शहीद हुए सुरक्षाबलो की शहादत को कभी भी नहीं बुलाया जा सकेगा । नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सुरक्षाबलों के लिए काम करते हुए नक्सली हमलावरो और नक्सली उग्रवादियों को पहचान कर उन्हें ठिकाने लगाना बेहद चुनौतीपूर्ण और साहस का कार्य है ।

भारतीय सुरक्षा बल के जवान आज इतने अधिक सक्षम और आधुनिक हथियारों से लैस हैं कि नक्सली हमलावर हमारे सुरक्षा बलों का सामने आकर मुकाबला ही नहीं कर सकते । यही कारण है कि कायर नक्सली हमलावर हमेशा धोखे से और कायराना तरीके से पीठ पीछे भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला करते आ रहे हैं । इसी मौके पर कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि अर्पित करने वाले युवाओं के द्वारा शहीदों की शहादत को सलाम , भारत माता की जय जैसे गगनभेदी नारे भी लगाते रहे। 

error: Content is protected !!