मौजूदा सीजन में गेहूं की सबसे अधिक बंपर आवक और खरीद.
जाटौली अनाज मंडी का एमएलए जरावता ने किया ओचक दौरा.
मौके पर मिली छोटी-मोटी समस्याओं के समाधान के दिए निर्देश

फतह सिंह उजाला
पटौदी 
। जिला गुरुग्राम में सबसे पुरानी और सबसे बड़ी अनाज मंडी जाटौली अनाज मंडी में गुरुवार को गेहूं की रिकॉर्ड तोड़ खरीद की गई । मार्केट कमेटी सचिव नरेंद्र यादव ने बताया गुरुवार को जाटोली अनाज मंडी में करीब 254000 गेहूं के कट्टे की खरीद की गई है । इससे एक दिन पहले बुधवार को जाटोली अनाज मंडी में 130000 कट्टे गेहूं की खरीद की गई थी । गेहूं की खरीद हैफेड और हरियाणा वेयर हाउस के द्वारा की जा रही है ।

गुरुवार को ही पटौदी के विधायक एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने जाटोली अनाज मंडी में गेहूं की सरकारी खरीद व्यवस्था का औचक निरीक्षण भी किया। इस मौके पर उनके साथ में पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार ,पटौदी के एसीपी वीर सिंह,  हैफेड के मैनेजर मनोज कुमार, मार्केटिंग बोर्ड के डीएमईओ राजकुमार, मनजीत कुमार सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे । एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने अनाज मंडी परिसर में बिक्री के लिए ला कर डाले गए गेहूं की गुणवत्ता की भी जांच की। एमएलए जरावता जाटोली अनाज मंडी में किसानों के द्वारा लाए जा रहे गेहूं की गुणवत्ता और यहां की खरीद व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट दिखाई दिए । फिर भी मौके पर किसानों के द्वारा गेहूं की बिक्री को लेकर जो भी परेशानियां आ रही थी , उनकी जानकारी मिलने पर एमएलए के द्वारा संबंधित अधिकारियों को छोटी-मोटी समस्याओं के समाधान बिना देरी किए करने के निर्देश दिए । इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दलीप छिल्लर, प्रदीप जैलदार, मनोज जनौला , हेली मंडी व्यापार मंडल के अध्यक्ष रमेश गर्ग , पूर्व अध्यक्ष दिनेश गोयल, हेली मंडी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन किशन लाल यादव, जोगेंद्र चैहान, आनंद सहित अनेक प्रबुद्ध लोग भी मौजूद रहे ।

इसी मौके पर पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार के द्वारा सरकारी गेहूं की खरीद के मामले में मार्केटिंग बोर्ड सहित खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को भी साफ साफ निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की कोताही सहन नहीं की जाएगी और किसानों के राजस्व दस्तावेजों के अंदर यदि कोई भी छोटी मोटी त्रुटि लिखी गई है तो उसको संबंधित अधिकारी आपस में तालमेल करके जल्द से जल्द समाधान करें । जिससे कि किसान अपनी उपज को बेचने के लिए परेशान नहीं हो ।

इसी मौके पर विभिन्न किसानों के द्वारा एमएलए जरावता जाटोली अनाज मंडी परिसर में कुछ इस प्रकार की परेशानी और समस्याएं बताई गई जिनका की राज्य स्तर पर सरकार के द्वारा समाधान करते हुए किसानहित में सुविधाएं उपलब्ध करवाना ही एकमात्र विकल्प है । इस प्रकार की मांगों के संदर्भ में एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा की सरकार के द्वारा राज्य की सभी सरकारी अनाज मंडियों में किसानों के हित में सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए काम किए जा रहे हैं । पहली प्राथमिकता सरकार की यही है कि किसानों को अपनी उपज बेचने में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो और सरकार के वायदे के मुताबिक किसानों की उपज बेचे जाने के बाद में उसका भुगतान उपलब्ध करवाया जाए।