मेरा लक्ष्य हिसार को हरा भरा और स्वच्छ बनाना : गौतम सरदाना

-कमलेश भारतीय

हिसार शहर को हरा भरा और स्वच्छ बनाना ही मेरा लक्ष्य । इसके लिए 32 गाड़ियां निगम की ओर से लगा रखी हैं । शहीद भगत सिंह मेरे आईकाॅन हैं । यह कहना है हिसार के मेयर गौतम सरदाना का । मूल रूप से गांव प्रभुबाला निवासी गौतम सरदाना का जन्म और पढ़ाई लिखाई हिसार में ही हुई । डीएन काॅलेज से काॅम की और यहीं से राजनीति में प्रवेश भी हो गया जब छात्र संगठन के अध्यक्ष बने लगातार ।
-अपना बिजनेस कौन सा है ?

-राजगुरु मार्केट में रेडीमेड कपड़ों का । वैसे इसे मेरी धर्मपत्नी मोनिका सरदाना ही संभालती हैं । वे ड्रैस डिजाइनर भी हैं । मुझे उमने पूरी तरह फ्री हैंड दे रखा है राजनीति में ।

-कौन है राजनीति में प्रेरणा?
-शहीद भगत सिंह ।

-राजनीति में कब कब चुनाव लड़े?
-सन् 2000 में पहला चुनाव हारा । सन् 2005 में पार्षद बना । सन् 2009 में निर्दलीय चुनाव । फिर सन् 2014 में हजकां के प्रत्याशी के तौर पर लड़ा पर जीत नहीं मिली । सन् 2018 में भाजपा में शामिल होकर मेयर का चुनाव लड़ा और मेयर बना ।

-निगम के मेयर के रूप में क्या उपलब्धियां हैं ?
-सफाई के लिए 32 गाड़ियां निगम की ओर से लगाई हैं । निगम के सारे काम ऑनलाइन करवाने की कोशिश ताकि जनता का समय बच सके । भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की हर संभव कोशिश । सिटी बस सेवा शुरू करवाई जो सफलतापूर्वक चल रही है । पार्कों का रखरखाव और छात्रों के लिए बुक बैंक । बिल्कुल नयी योजना । जनता मार्केट की शुरूआत ।

-बच्चे कितने ?
-तीन । बड़ी बेटी गायत्री एम बी बी एस प्रथम वर्ष में । छोटी पावनी नौवीं जमात में तो बेटा मेघव चौथी में ।

लक्ष्य?
-हिसार को हरा भरा व स्वच्छ बनाना ।
हमारी शुभकामनाएं गौतम सरदाना को । आप इस नम्बर पर प्रतिक्रिया दे सकते हैं : 9215687858

You May Have Missed

error: Content is protected !!