हत्या, लूट की वारदात अन्जाम देने वाले 02 शातिर काबू

दिल्ली से स्कूटी चोरी कर हथियार के बल पर लूट की वारदात.
01 स्कूटी व 02 चाकू, 01 मोबाईल व 01 हजार रुपये बरामद

फतह सिंह उजाला
पटौदी।
 बीती 14 मार्च को थाना राजेन्द्रा पार्क में राजनारायण शाही पुत्र जयकुमार शाही निवासी गाँव व पोस्ट देवपुरा थाना रसूलपुर जिला छपरा, बिहार हाल निवासी चाणक्य प्लेस पार्ट-2 जनकपुरी, नई दिल्ली ने शिकायत देकर के बताया कि यह रहेजा वेदांता सैक्टर-108 में एलक्ट्रिकल सुपर्वाइजर के पद पर कार्य करता है। वह अपनी मोटरसाईकल से सैक्टर-108 में शमशान घाट के पास पहुंचा तो वहाँ पर पहले से ही दो नौजवान लड़के सड़क के साइड में एक स्कूटी लिए हुए खड़े थे । जैसे ही यह उनके पास से गुजरा तो उन्होने अपनी स्कूटी इसकी मोटरसाईकिल के सामने लगा दी। जिनमें से एक लड़के से इसको चाकू दिखाया और इसकी मोटरसाईकिल की चाबी निकाल ली और दूसरे लड़के ने इसका नोकिया मोबाईल फोन छिन लिए तथा इसका पर्स और बौग भी छीन लिया । जिसमें इसकी मोटरसाईकिल के कागजात और  ड्राईविंग लाईसेन्स था तथा पर्स मे करीब 14,025 रुपेय थे, जिन्हें दोनों नौजवान लड़के इससे लूटपाट करके छीनकर भाग गए भाग गए।

उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ से शनिवार को  वारदात को अन्जाम देने वाले दोनों शातिर आरोपियों को काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। इनकी पहचान अजय मिश्रा उर्फ अज्जु पुत्र सत्यनारायण मिश्रा निवासी मकान नं. तर््-86, अर्जुन पार्क, नजफगढ, दिल्ली।’ (इस आरोपी को सैक्टर-6ध्7 चैक प्डज् मानेसर, गुरुग्राम से अवैध 01 देशी कट्टा सहित काबू किया गया।) और मोहित झां पुत्र मोहन निवासी मोहन गार्डन, उत्तम-नगर, नई दिल्ली।’ (इस आरोपी को मोहन गार्डन, दिल्ली से काबू किया गया) के रूप में की गई।

आरोपी अजय मिश्रा उर्फ अज्जु के कब्जा से अवैध 01 देशी कट्टा बरामद’ किए जाने पर आरोपी के खिलाफ थाना 7 मानेसर, गुरुग्राम में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग अंकित करके आरोपी अजय मिश्रा को जांच में शामिल किया गया। पुलिस पूछताछ में अपने साथी आरोपी मोहित झां व अन्य साथियों के साथ मिलकर थाना राजेन्द्रा पार्क में लूट करने की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया। उसके उपरान्त पुलिस टीम द्वारा तत्परता से कार्यवाही करते हुए उक्त आरोपी मोहित झां को दिल्ली से काबू किया गया। पुलिस पूछताछ में अपने साथियों के साथ लूट की वारदात को अन्जाम देना स्वीकार किया है। आरोपियों द्वारा उपरोक्त अभियोग में लूट की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई स्कूटी इनके द्वारा थाना बिन्दापुर, दिल्ली के एरिया से चोरी की थी।’

10 मार्च को तिहाड़ से बेल पर
पुलिस पूछाताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि  ’आरोपी अजय मिश्रा उर्फ अज्जु पुत्र सत्यनारायण मिश्रा हत्या के मामले में तिहाड़ जेल में बन्द था और दिनांक 10.03.2021 को जेल से जमानत पर बहार आया था। आरोपी को हत्या के मामले में 10 वर्ष की सजा हो रखी है। आरोपी थाना नजफगढ, दिल्ली का बी.सी. भी है। यह अफिम का नशा करने का आदि है और चोरी, हत्या व लूटपाट की वारदातों को अन्जाम अपने नशे व अन्य शौक पूरा करने के लिए करता है।’ आरोपी के अजय मिश्रा उर्फ अज्जु पुत्र सत्यनारायण मिश्रा के खिलाफ हत्या, लूटपाट, वाहन चोरी, अवैध हथियार इत्यादि अपराधों के करीब 01 दर्जन से भी अधिक अभियोग अंकित है तथा उपरोक्त आरोपी मोहित झां पुत्र मोहन के खिलाफ वाहन चोरी व अवैध हथियार रखने के करीब 01 दर्जन अभियोग अंकित है। दोनों आरोपी पहले कई बार जेल जा चुके है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!