रोड पर गाडियां खड़ी करके रास्ते में बाधा डालने वाले गिरफ्तार, एक से अवैध देशी पिस्टल बरामद।

अदालत ने जमानत पर छोड़े आरोपी, उठे सवाल
होली के पर्व पर बीकानेरी मिष्ठान भंडार के सामने सड़क जाम करने व धमकी देने वाले युवक पर कार्रवाई क्यों नहीं?
मिष्ठान भंडार की दुकान पर होली के पर्व पर तोड़फोड़ की गई थी।
नारनौल में भी नगर परिषद की चेयरपर्सन के पति के धमकी देने वाला के खिलाफ मामूली कार्रवाई

भारत सारथी/कौशिक

नारनौल । क्या कानून गरीब और बेबस लोगों  के लिए ही बना है? अमीर और राजनीतिक में पैठ रखने वाले लोग कानून के शिकंजे के गिरफ्त में भी नहीं आते। अदालत भी आजकल कुछ ऐसा ही संदेश दे रही है, अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार लोगों को जमानत दे दी जाती है। सरेआम मुख्य मार्गों पर बेतरबीबी से गाड़ी खडी कर रास्ता रोकना और दादागिरी करना आज के युवाओं का शगल बन गया।  पुलिस की जानकारी में मामला आने के बाद भी कोई कार्रवाई ना होना एक सवाल खड़ा करता है। लगता है क्षेत्र में भय और अराजकता का बोलबाला हो जाएगा।

गत होली के दिन मंडी अटेली पुराने बस स्टैंड के पास बीकानेर मिष्ठान भंडार के सामने बाजार गांव का एक युवक मुख्य मार्ग पर अपनी गाड़ी को आडी करके खड़ी कर देता है। इस वजह से वहां जाम लग जाता है जब लोग उसे उसकी गलती के बारे में बताते हैं तो वह बड़े बदमाश अंदाज में धमकी देता है। इस धमकी के बारे में बीकानेर मिष्ठान भंडार के मालिक बताते हैं की उसने सरेआम कहा कि दूसरे बीकानेरी वाले दुकान की तरह तुम्हारा भी हाल कर दिया जाएगा। यहां यह समझ रहे किसी दिन इस मिष्ठान भंडार पर कुछ युवकों ने तोड़फोड़ की थी पुलिस का इस तोड़फोड़ में बाजार के युवक की भूमिका को अनदेखा किया गया आखिर क्यों?

मामला अटेली पुलिस के संज्ञान में लाया गया पर कोई कार्रवाई न हो पाई। पता चला है कि वे युवक गुरुग्राम में काम करता है और स्थानीय बजाड गांव का निवासी है। उसके अटेली के विधायक के साथ गणित संबंधी बताए जा रहे हैं इसीलिए अटेली पुलिस ने मामला दर्ज करने की जहमत भी नहीं उठाई शायद राजनीति का प्रभाव रहा हो। 

दूसरा मामला नारनौल नगर परिषद की चेयरपर्सन भारती सैनी के पति संजय सैनी के साथ घटे मामले में देखा गया इस मामले में आरोपी ने पुलिस थाने से संजय सैनी को व्हाट्सएप कॉल करके धमकी दी और पुलिस ने साधारण सी धाराएं लगा कर के मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया। जब शहर की जनता ने पुलिस अधीक्षक पर दबाव बनाया और नाराजगी प्रकट की तो मात्र जांच करने वाली एस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया।

तीसरा मामला जिले के गैंगस्टर चीकू पर की गई पुलिस रेड को लेकर के पुलिस आज तक यह स्पष्ट नहीं कर पाई कि उससे क्या-क्या बरामदगी की गई। चीकू के गांव मोहनपुर व उसके साले विनोद के गांव नांगलिया (गोदबलावा) में एक साथ पुलिस रेड की गई थी। नांगलिया के लोग बताते हैं पुलिस बोरियों में भरकर कुछ लेकर गई थी। पर पुलिस द्वारा आज तक इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया जबकि बड़े जोर शोर से बखान किया गया कि बड़े गोपनीय तरीके से पुलिस ने रेड की है।  इस गैंगस्टर से भाजपा की एक शीर्ष नेता के पुत्र का व्यवसाय में हिस्सेदारी सर्वविदित है। प्रदेश व जिले को अपराध मुक्त करने का दावा करने वाली भाजपा का क्या यही कार्य रह गया कि वह अपराधी को शरीफ और शरीफ आदमी को अपराधी बना दे। इससे जाहिर होता है कि उसकी कथनी और करनी में दिन-रात का अंतर है।
अटेली थाना की पुलिस टीम ने रास्ता रोककर उपद्रव करने के जुर्म में सात आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनमें से एक आरोपी के पास से अवैध देशी पिस्टल बरामद किया है। इन्हें आज अदालत में पेश किया गया जहां अदालत ने उन्हें जमानत दे दी। इस मामले में अवैध हथियार के साथ गिरफ्तारी के बावजूद आरोपी को जमानत मिलना सवाल उठ रहा है। क्या पुलिस की जांच रिपोर्ट में कुछ कमी थी या अदालत ने हीं आंख पर पट्टी बांध ली।

आरोपियो की पहचान संदीप बजाड़, संजू बजाड़, साहिल बजाड़, प्रवीण गंडाला (अलवर) राजस्थान, अमित बजाड़, अमन बजाड़, जितेंद्र सुजापुर के रूप में हुई है। आरोपितों को आज अदालत नारनौल में पेश किया गया। न्यायालय ने आरोपितों को जमानत पर छोड़ दिया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कल रात बजाड़ नाका के पास रास्ता रोककर उपद्रव करने वाले आरोपितों को अटेली थाना की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। बजाड़ नाका पर पुलिस की टीम तैनात थी। पुलिस को सूचना मिली कि बजाड़ नाका के पास कुछ युवक रोड पर गाड़ी खड़ी करके आने जाने वाले राहगीरों के रास्ते में बाधा डाल रहे थे और उनके पास अवैध हथियार भी है। इस सूचना पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और सरेआम रोड पर गाडियां खड़ी करके उपद्रव करने वालों को काबू कर लिया। पुलिस द्वारा नाम पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम संदीप वासी बजाड़, संजू वासी बजाड़, साहिल वासी बजाड़, प्रवीण वासी गंडाला (जिला अलवर) राजस्थान, अमित वासी बजाड़, अमन वासी बजाड़, जितेंद्र वासी सुजापुर बतलाया। 

पुलिस टीम को सूचना के अनुसार पुलिस द्वारा तलाशी लेने पर जितेंद्र के पास से एक अवैध देशी पिस्टल बरामद किया गया। पुलिस का दावा है कि उसने तुरंत आरोपी से अवैध हथियार कब्जे में ले लिया। पुलिस ने सभी आरोपियो को मौके पर गिरफ्तार कर उनके खिलाफ अटेली थाना में मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपितों को आज अदालत नारनौल में पेश किया गया था।

You May Have Missed

error: Content is protected !!