स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता पिंजौर आए तो किसानों संगठन कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए

पिंजौर-चन्दरकान्त शर्मा

किसान आंदोलन के कारण सरकार के विधायकों, मंत्रियों का घर से बाहर निकलकर कार्यक्रमों में जाना मुश्किल हो गया है। वे जब भी कोई कार्यक्रम मे हिस्सा लेने जाते हैं तो क्षेत्र के किसान संगठनों को इसकी जानकारी मिलते ही उन्हें मौके पर घेर लेते हैं और काले झंडे दिखाते हैं ।

इसी कड़ी में आज हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष और पंचकूला के विधायक ज्ञान चंद गुप्ता का पिंजौर मे एक दौरा था। जिसकी जानकारी किसान संगठन को लग गई कि वह किसी कार्यक्रम में पिंजौर के पूजा मैरिज हॉल पहुंचे रहे है। विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता पंचकूला से चंडी मंदिर टोल प्लाजा पहुंचे तो बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स उनकी सुरक्षा के लिए तैनात कर दी गई। उनका गाड़ियों का काफिला टोल प्लाजा पहुंचा तो उपस्थित किसानों ने उनके विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की और काले झंडे दिखाए रोष जताया। किसानों को जब पता लगा कि वे पिंजौर के पूजा मैरिज हॉल पर गए हैं तो किसान नेता भी वहां पहुंच गए ।

यहां कार्यक्रम के समय सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस ने वेरीकेटिंग लगा रखी थी। इसलिए किसान इससे आगे नहीं जा पाए परंतु वे काफी देर तक काले झंडे लहराते रहे। श्री ज्ञान चंद गुप्ता दोपहर बाद जब वापस आए तो किसानों ने उन्हें फिर काले झंडे दिखाएं । भारतीय किसान यूनियन कालका क्षेत्र के अध्यक्ष सरदार कर्म सिंह ने कहा कि हमें उपरोक्त कार्यक्रम की जानकारी देर से मिली और जब तक और अधिक संख्या में किसान टोल प्लाजा पर पहुंचे तब तक श्री ज्ञान चंद गुप्ता पिंजौर के लिए निकल चुके थे। उन्होंने कहा कि किसानों ने यह संदेश दे दिया है कि तीन काले कानून वापिस हुए बिना किसान चुप बैठने वाले नहीं हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!