फरीदाबाद – विधायक नीरज शर्मा ने बिजली विभाग द्वारा वसूले जा रहे अग्रिम भुगतान को फरीदाबाद की जनता के साथ छलावा करार दिया है श्री शर्मा ने कहा प्रदेश सरकार ने ऐसे समय में यह डिमांड बिजली उपभोक्ताओं से की है जब कोरोना के कारण अर्थव्यवस्था अभी पटरी पर नहीं लौटी है साथ ही ऐसे समय में जब स्कूलों में बच्चों की फीस जमा करने के लिए किताब कॉपी खरीदने के लिए बच्चों के दाखिले कराने के लिए पेरेंट्स को अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा ऐसे समय में उपभोक्ताओं से इस भुगतान की मांग की जा रही है।

श्री शर्मा ने चुटकी लेते हुए कहा कि बीजपी को वोट करने वाले उनके विधायकों को जिताने वाले फरीदबाद और गुरुग्राम के उपभोक्तओं को ही सबसे ज्यादा छला जा रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि दक्षिणा हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड में उत्तर हरियाणा बिजली निगम लिमिटेड के मुकाबले बिजली चोरी कम है साथ ही यहां कॉस्ट ऑफ सर्विस पर यूनिट भी उत्तर हरियाणा के मुकाबले लगभग 60 पैसा कम है लेकिन इसके बावजूद यहां उपभोक्ताओं को उसी दर पर बिजली मिल रही है जिस दर पर शेष हरियाणा में दी जा रही है श्री शर्मा ने कहा कि जो उपभोक्ता बिजली चोरी नहीं करते उन उपभोक्ताओं को चोरों के यहां जलने वाली बिजली का भी भुगतान करना पड़ रहा है।

श्री शर्मा ने कहा कि एक और तो जनता 2 महीने में आने वाले बिलों का विरोध कर रही थी। हरियाणा सरकार को चाहिए था उन दिनों को हर महीने भेज दे सरकार ने ऐसा न करते हुए राज्य विद्युत नियामक बोर्ड का हवाला देकर जनता से अग्रिम भुगतान मांग लिया है। जबकि बिजली विभाग के ऑडिट के लिए बोर्ड की सिफारिशों को नहीं माना जा रहा है पिछले 3 सालों से बिजली महकमे का ऑडिट नहीं हुआ है।

श्री शर्मा ने कहा कि बिजली महकमा आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा है पिलर बॉक्स जैसे घोटालों में महज सरकारी कर्मचारियों के तबादले कर खानापूर्ति की गई है जबकि भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किए जाने की जरूरत थी। श्री शर्मा बिजली बिलों में बढ़ती जा रही अनियमितताओं के विषय में सरकार का ध्यान विधानसभा में भी आकर्षित कर चुके हैं हाल ही में अग्रिम भुगतान मांगे जाने के बाद श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस पर विरोध दर्ज कराया है

error: Content is protected !!