प्रथम ट्रायल के दौरान गुरुग्राम के नागरिकों से प्राप्त सकारात्मक प्रतिक्रियाओं को देखते हुए लिया गया ट्रायल बढ़ाने का निर्णय

गुरुग्राम, 31 मार्च। गुरुग्राम के प्राचीनतम सदर बाजार को व्यवस्थित, सुरक्षित, स्वच्छ एवं सुंदर बनाने के लिए नगर निगम गुरुग्राम द्वारा शुरू किए गए पेडिस्ट्रीयन ट्रायल को 15 दिन के लिए बढ़ाया जाएगा। 

यह निर्णय नगर निगम गुरुग्राम द्वारा प्रथम ट्रायल के दौरान गुरुग्राम के नागरिकों से मिली सकारात्मक प्रतिक्रियाओं को देखते हुए लिया गया है। नगर निगम गुरुग्राम द्वारा 20 मार्च से 27 मार्च तक एक सप्ताह का पेडिस्ट्रीयन फ्रेंडली ट्रायल चलाया गया था। इस दौरान गुरुग्राम के नागरिकों तथा बाजार में आने वाले ग्राहकों ने इस पहल की सराहना की है। नागरिकों ने सोशल मीडिया सहित विभिन्न माध्यमों से इस पहल का समर्थन किया तथा इसे आगे बढ़ाने संबन्धी प्रतिक्रियाएं दी। नागरिकों तथा बाजार आने वाले ग्राहकों में विशेषकर महिलाओं ने इस पर अपनी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। 

उल्लेखनीय है कि सदर बाजार को पेडिस्ट्रीयन फ्रेंडली, स्वच्छ, सुंदर, बेहतरीन एवं सुरक्षित बनाने के लिए नगर निगम गुरुग्राम द्वारा स्ट्रीट फ़ॉर पीपल चेलेंज के तहत एक पहल के रूप में चुना है। इसके तहत बाजार में व्यवस्थित पार्किंग की व्यवस्था करने के साथ ही बाजार को स्वच्छ एवं सुंदर बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। बाजार में आने वाले ग्राहकों को बैठने के लिए बैंच की व्यवस्था भी की जा रही है। इस प्रोजेक्ट का मुख्य उद्देश्य बाजार को व्यवस्थित करना है, जिससे सदर बाजार में ग्राहकों की आवाजाही और अधिक बढ़ेगी तथा दुकानदारों को व्यापार में अधिक लाभ मिलेगा। बाजार अतिक्रमण मुक्त एवं व्यस्थित होगा तो सुरक्षित भी बनेगा तथा आपातकाल स्थित में राहत व बचाव दल को घटना स्थल तक पहुंचने में आसानी होगी जिससे जानमाल का नुकसान होने की संभावनाएं कम होंगी।