पत्रकारों की समस्याओं पर मंथन कार्यक्रम का हुआ आयोजन

युवा पत्रकारों को विधायक ने किया सम्मानित

भिवानी/धामु  

हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किंग जनर्लिस्टस के तत्वावधान में आज मंगलवार को भिवानी के नगर सुधार मंडल कार्यालय स्थित मीडिया सैंटर में युवा पत्रकारों को सम्मानित करने के साथ ही पत्रकारों की समस्याओं पर ‘चौथा स्तंभ मंथन की ओर’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्यअतिथि के तौर पर पहुंचे पूर्व मंत्री व भिवानी से भाजपा विधायक घनश्याम सर्राफ ने पत्रकारों की समस्याओं व उनके सामने आने वाली चुनौतियों को सुना तथा पत्रकारों की समस्याओं को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने की बात कही। विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि पत्रकारों की हैल्थ बीमा पॉलिसी, रियायती दरों पर प्लॉट व पेंशन बढ़ाए जाने संबंधी मांगों को वे मुख्यमंत्री के सामने प्राथमिकता के आधार पर रखेंगे।

इस मौके पर विधायक घनश्याम सर्राफ ने युवा पत्रकारों को सम्मानित भी किया। सामाजिक कार्यो में बेहतर भूमिका निभाने के लिए पत्रकार राजेश डुडेजा व अशोक भारद्वाज, प्रिंट मीडिया से मयूर, सुरेश महरा, कुलदीप शर्मा, प्रवीण सांगवान, समीर खुराना व नवनीत शर्मा को सम्मानित किया गया। इलैक्ट्रॉनिक मीडिया से सुमित जांगड़ा, अंकित कुमार, फोटोग्राफर व कंपोजर के तौर पर विकास, पिंटू शर्मा व दीपक कुमार को सम्मानित किया गया।

इस मौके पर हरियाणा यूनियन ऑफ वर्किंग जनर्लिस्टस के प्रदेशाध्यक्ष अजय मल्होत्रा ने पत्रकारों की समस्याओं व मांगों पर बोलते हुए कहा कि पेंशन 10 हजार रूपये मासिक से बढ़ाकर 20 हजार रूपये करने, स्वास्थ्य बीमा पांच लाख रूपये किए जाने के साथ ही आयुष्मान के तहत पत्रकारों की बीमा शर्तो में एक लाख 80 हजार रूपये की आय सीमा पांच लाख तक बढ़ाने, पत्रकारों की मान्यता नियमों का सरलीकरण कर अखबार मालिकों की बजाए लोकसपंर्क अधिकारी की अनुशंसा पर मान्यता प्रदान करने बारे प्रदेश सरकार को कदम उठाना चाहिए।

उन्होंने यूनियन की मांगों का मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन पत्र विधायक घनश्याम सर्राफ को सौंपा। वरिष्ठ पत्रकार श्रीभगवान वशिष्ठ ने पत्रकारों की समस्याओं पर चर्चा की तथा मध्यम व लघु समाचार पत्रों के प्रकाशन व आवश्यकताओंं बारे उपस्थित पत्रकारों को जानकारी दी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!