शिष्ट मंडल ने झज्जर में 15 वर्ष की बेटी का अपरहण कर किया दुष्कर्म के मामले मे आरोपी की गिफ्तारी की मांग की है।

हिसार। भारतीय प्रजापति र्ओगनाइजेशन जिला अध्यक्ष संजू प्रजापति, डा. अजय, विजेद्र माल, प्रदीप शाहपुर का शिष्ट मंडल  कैमरी रोड पर पर हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा से मिला और ज्ञापन सौपा। इस मामले में शिष्ट मंडल ने झज्जर में 15 वर्ष की बेटी का अपरहण कर किया दुष्कर्म के मामले मे आरोपी की गिफ्तारी की मांग की है।

संजू प्रजापति ने बताया हाल ही में झज्जर के क़ाबलना गांव में 15 वर्ष की बेटी ने  घर मे फ ांसी लगा आत्महत्या कर ली थी। इस संबंद में रहस्य खुलते जा रहे है। मामला 10 फरवरी 2021 के है जब दो बहनें अपने स्कूल के लिए जा रही थी परन्तु बीच रास्ते मे गांव के ही दो युवकों ने उनका अपहरण कर गाड़ी में जबरन बिठा लिया। छोटी बहन को बीच रास्ते मे उतारा और धमकी दी गयी के अगर किसी को बताया तो तुम्हे और तुम्हारी बहन को जान से मार दिया जाएगा।

 पुलिस की गिरफ्त में आए एक आरोपित ने अपहरण एवम दुष्कर्म की बात कबूली और दूसरा आरोपी हरीश  फरार चल रहा है। दोनो आरोपित क़ाबलना गांव से ही सम्बंध उन्होंने ज्ञापन में एसआईटी गठित कर इस केस में अभियुक्तों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने हेतु बात कही।

डॉ अजय ट्राइसिटी चण्डीगढ़ से ने बताया कि अधूरी पोस्टमार्टम रिपोर्ट होने पर भी पुलिस विभाग की कार्यवाही पर भी प्रश्न चिन्ह लगा हुआ है  क्योंकि दुष्कर्म हेतु कोई भी मेडिकल एग्जामिनेशन इस केस में नही किया गया इस पोस्टमार्टम रिपोर्ट में। केवल शव के कुछ भाग का विसरा हेतु केमिकल एग्जामिनेशन हेतु सैंपल भेजे गए है जिससे सिर्फ ये पता लग पायगा के मृतु किन कारणों और कब हुई है।

 संजू व  डा, अजय प्रजापति ने बताया कि समय रहते पुलिस प्रशाहन इस केस में बारी की से तथ्यों को जोड़ता तो समाजिक संस्थाओं एवम पीडि़त परिवार को बेटी के न्याय हेतु भटकना नही पड़ता। फिलहाल जांच अधिकारियों ने समाजक दबाव में अपहरणए जान से मारने की धमकीए दुष्कर्म एवम पोस्को एक्ट की विभिन धाराओं को केस में जोड़ दिया है। परन्तु तथ्यों के अभाव के कारण इस केस में न्याय की आस लगाए बैठे गरीब परिवार को लम्बी लड़ाई लडऩी पड़ेगी।

error: Content is protected !!