कांग्रेस एक सोच है, जिसने देश को आगे बढ़ाया है, ये सोच हमेशा जिंदा रहेगी : सुनीता वर्मा

राजनीति की परिभाषा युवा ही बदलेगा, इसलिए युवाओं को राजनीति में आना चाहिए. झूठ और जुमलों की राजनीति ज्यादा दिनों तक नही टिकती, देश जाग रहा है

पटौदी 27/3/2021 : “हरियाणा स्टेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन में दक्षिणी हरियाणा से विशेष कर गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और मेवात से एक भी सदस्य मनोनीत नहीं करना ये साबित करता है कि ये बीजेपी सरकार इस क्षेत्र के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है और इस क्षेत्र के स्थानीय बीजेपी नेताओं की चुप्पी ये दर्शाती है कि वो इस सरकार में किस कदर दब कर और डर कर राजनीति कर रहे हैं कि वो क्षेत्र के हक़ की आवाज भी उठाने की हिम्मत नही कर सकते, जबकि सबसे ज्यादा बीजेपी के विधायक इसी क्षेत्र ने चुन कर विधानसभा में भेजे हैं।” उक्त बातें कॉन्ग्रेस नेत्री सुनीता वर्मा ने जाटौली गांव में अपने ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान कही।

स्थानीय लोगों के बुलावे पर पहुंची महिला कॉन्ग्रेस की प्रदेश महासचिव ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना में डीएचएफएल द्वारा किये गए 14 हजार करोड़ का घोटाला इस घोटालेबाज सरकार की बेईमानी की परतें खोल रहा है, बैगर सत्ता की शह के इतने बड़े घोटाले को अंजाम नही दिया जा सकता।

उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुनी की बात करने वाली खट्टर सरकार बताए कि क्या डीएपी खाद के कट्टे में 300 रुपये की बढ़ोतरी करके किसानों की आय चौगुनी करने का ये मास्टर स्ट्रोक है बीजेपी सरकार का ?

अपने ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम में जाटौली के लोगों के बीच पहुंच कर उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा जनता के विरोध की उपेक्षा करना ये साबित करता है कि ये सरकार जनमत से बनी हुई नही है बल्कि जनमत चुरा कर बनी है। क्योंकि कोई भी सरकार हो वो अपनी योजनाएं और नीतियां वोटों की राजनीति को ध्यान में रख कर लाती है, ऐसे में जब किसान, मजदूर, गरीब, व्यापारी, युवा, कर्मचारी व देश का पूरा प्राइवेट सेक्टर इस बीजेपी सरकार की कुनीतियों से दुखी होकर आंदोलनरत है ऐसे में जनांदोलन की उपेक्षा करके इस सरकार का निश्चिंत रहना ही ये साबित करता है कि ये ईवीएम में घोटाला करके बनी सरकार है। यही कारण है कि इस सरकार पर जनता के विरोध का कोई प्रतिकूल असर नही हो रहा, ये आगे भी गड़बड़ी करके सरकार बनाने को निश्चिंत दिखाई दे रहे हैं।

पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों पर बोलते हुए कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि विभाजनकारी ताकतों को हराने और लोकतंत्र को सुदृढ़ एवं मजबूत करने के लिए वहां की जनता अपने मत का प्रयोग करके केवल पूंजीवादी हितों की फिक्र करने वाली बीजेपी को हराएगी।
कॉन्ग्रेस नेत्री के जाटौली में पहुंचने पर वहां के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत भी किया और उन्हें प्रदेश महासचिव बनने पर लड्डू बांट कर खुशी भी मनाई।

वर्मा ने अपने संबोधन में युवाओं से कॉन्ग्रेस पार्टी से जुड़ने का आह्वान करते हुए कहा कि राजनीति की परिभाषा युवा ही बदलेगा, इसलिए युवाओं को राजनीति में आगे आना चाहिए। युवाओं को और प्रदेश की जनता को सोचना चाहिए कि देश को आगे बढ़ना है तो कॉन्ग्रेस को लाना होगा क्योंकि कॉन्ग्रेस एक सोच है और ये सोच हमेशा जिंदा रहेगी तथा झूठ और जुमलों की राजनीति ज्यादा दिनों तक नही चला करती है।

इस मौके पर उनके साथ राजू उपमन, राजेन्द्र, जगमाल, धर्मवीर, दानीसिंह, विकास, मदन सरपंच, दीपक, राजसिंह व मनोज सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!