हांसी ,  26  मार्च । मनमोहन शर्मा 

सामाजिक वर्कर खेम चन्द शर्मा ने कहा कि सिसाय  में  गरीबी रेखा के नाम चलाई गई योजनाओँ में बड़े लोग फायदा उठा रहे जबकि केन्द्र व राज्य सरकार ने नियम बनाए हुए मगर फूड सप्लाई विभाग में हरि ओम अधिकारी वह राशन डिपो मालिक मिलकर उन कानूनों की धज्जियां उड़ा रहे हैं यह आरोप खेमचंद ने लगाया है ।

 उन्होंने एक पत्र लिखकर मामलों की जांच करवाने का मांग की  है ।

 मुख्यमन्त्री, हरियाणा सरकार, अतिरिक्त मुख्य सचिव खाद्य एवं पूर्ति विभाग हरियाणा, उपायुक्त हिसार व जिला खाद्य एवं पूर्ति नियन्त्रक हिसार को शिकायत देकर मांग की है कि गांव सिसाय के संदीप व राजपाल डिपो होल्डरों के पास जितने भी ओ.पी.एच. श्रेणी के राशन कार्ड जुड़े हुए है उन सभी की जमीनों की जांच की जावे क्योंकि ओ.पी.एच. राशन कार्ड उसी व्यक्ति का बन सकता है जिसके पास दो एकड़ कृषि भूमि से अधिक भूमि ना हो। 

 इन दोनो डिपो होल्डरों के पास कई ऐसे ओ.पी.एच. राशन कार्ड धारक है जिनके पास इससे अधिक कृषि भूमि है और कई ओ.पी.एच. राशन कार्ड धारक इन कार्डो को बनवाने की योग्यताएं पूरी नही कर देते।  इसलिए गैर कानूनी ढ़ंग से जो ओ.पी.एच. राशन कार्ड बने हुए है उन्हें तुरन्त प्रभाव से काटा जावे तथा इन्होंने गैर कानूनी ढ़ंग से ओ.पी.एच. कार्ड धारक के रूप में जो राशन लेकर सरकारी राजस्व का नुकसान किया है उसकी भरपाई भी इन कार्ड धारकों से करवाई जाए 

error: Content is protected !!