– सील किए गए अनाधिकृत निर्माण स्थलों की सील हटाकर पुन: निर्माण शुरू करने संबंधी मिल रही थी शिकायतें
– टीम ने सील हटाने वाले निमार्ण स्थलों को पुन: सील किया तथा गैर-कंपाऊंडेबल उल्लंघनों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की
– निर्माणकर्ताओं को निर्माण से पूर्व स्वीकृति लेने के लिए आवेदन करने बारे दिए गए निर्देश

गुरूग्राम, 26 मार्च। नगर निगम गुरूग्राम के डीटीपी आरएस बाट ने निगम क्षेत्र में इनफोर्समैंट विंग का चार्ज संभालते ही विभिन्न क्षेत्रों में दौरे शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को वे जोन-1 क्षेत्र में सहायक अभियंता (इनफोर्समैंट) व टीम के साथ निरीक्षण करने पहुंचे।

डीटीपी आरएस बाट के अनुसार नगर निगम गुरूग्राम को शिकायतें मिल रही थी कि जिन अनाधिकृत निर्माण स्थलों को नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीमों द्वारा सील किया गया था, उन स्थलों को निर्माणकर्ताओं द्वारा स्वयं सील हटाकर पुन: निर्माण शुरू कर दिया है। इन शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को जोन-1 क्षेत्र का दौरा किया गया। इस दौरान जिन भवनों को अवैध रूप से सील मुक्त किया गया था, उन्हें पुन: सील करने की कार्रवाई की गई है, जबकि नॉन-कंपाऊंडेबल उल्लंघनों को ध्वस्त करने की कार्रवाई की गई।

डीटीपी के नेतृत्व में इनफोर्समैंट टीम ने न्यू कॉलोनी मोड़ व कृष्णा कॉलोनी में अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की। इसके तहत लगभग 7 अनाधिकृत निर्माण स्ट्रक्चरों को तोड़ा गया, जबकि लगभग 8 निर्माण स्ट्रक्चरों को पुन: सील करने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान सहायक अभियंता(इनफोर्समैंट) सुनील लाठर सहित जोन-1 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम के सदस्य मौजूद थे। डीटीपी आरएस बाट ने निर्माण करने वालों को हिदायत दी कि वे नगर निगम गुरूग्राम से स्वीकृति लिए बिना किसी भी प्रकार का निर्माण ना करें। बिना स्वीकृति के किए जाने वाले निर्माणों को सील करने व तोडऩे की कार्रवाई की जाएगी तथा निर्माण करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

error: Content is protected !!