सेक्टर 10 की पुलिस चौकी के पास समाजिक तत्वों का जमावड़ा

सेक्टर 10 के अंदरूनी मार्केट में पार्र्किग की बदहाली से जनता परेशान
शाम के समय कोचिंग सेंटरों के बच्चों की आड़ में असामाजिक तत्वों का तांता
सेक्टर की महिलाएं एवं लड़कियां शाम को मार्केट में जाने से कतराने लगी

पंचकूला, 24 मार्च। सैक्टर 10 की मार्किट में ही पुलिस चौकी है उसके के बाद भी सेक्टर 10 की अंदरूनी मार्केट में शाम के समय का समाजिक तत्वों के जमावड़ा लगा रहता है। हाउस ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 10 के चेयरमैन भारत हितैषी ने सेक्टर 10 की अंदरूनी मार्केट में शाम के समय का समाजिक तत्वों के जमावड़े से फैली सुरक्षा पर चिंता व्यक्त करते हुए पंचकूला जिला प्रशासन, मेयर कुलभूषण गोयल, स्थानीय पार्षद सोनिया सूद से मांग की है कि शाम के समय हम दोनों ने मार्केट के सामने रेहड़ियों व गाड़ियों के अतिक्रमण पर अंकुश लगाया जाए। साथ ही शाम को स्थाई तौर पर पुलिस की तैनाती करवाई जाए।

भारत हितैषी ने बताया कि यह बहुत अच्छी बात है कि सेक्टर 10 की अंदरूनी मार्केट के शोरूम में स्थित कोचिंग सेंटरों में शहर के बच्चे अपने उच्च शिक्षा की तैयारी करने के लिए आते हैं। लेकिन यह बच्चे सेक्टर की छोटी मार्केट के मुख्य ब्लॉक में अपने सारे स्कूटर, मोटरसाइकिल, साइकिलें, दुकानों के सामने खड़ी करके चले जाते हैं, जिससे आम आदमी का दुकानों में जाना मुश्किल हो जाता है। यहां तक बस नहीं होती, कोचिंग सेंटर के बच्चे खाने पीने की रेहड़ियों पर जमावड़ा लगा कर खड़े रहते हैं। और इन्हीं छात्रों की आड़ में बहुत से असामाजिक तत्व वहां पर मौजूद रहते हैं और मार्केट में आती-जाती लड़कियों एवं महिलाओं पर भद्दे व्यंग कसते हैं, जिससे सेक्टर की महिलाएं इस मार्केट में शाम को आने से कतराती हैं।

संस्थापक एनसी स्वामी, प्रधान बीएम कौशिक, मुख्य मार्ग दर्शक एस के शर्मा, महासचिव एनके खोसला, सचिव आरके शर्मा ने बताया कि मार्केट के सामने सड़क के दोनों और कोचिंग सेंटरों में आने वाले छात्रों के अभिभावक अपनी-अपनी गाड़ियां पार्क कर देते हैं, जिससे शाम को यहां आने जाने वाली गाड़ियों का भी जाम लगा रहता है। भारत हितैषी, वरिष्ठ उपप्रधान अमित गुप्ता, सुभाष शर्मा, सुभाष भारद्वाज, पार्क डेवलपमेंट सोसायटी के प्रधान बृजलाल जैन, महासचिव कुसुम कुमार अरोड़ा ने जिला प्रशासन, मेयर कुलभूषण गोयल, पार्षद सोनिया सूद से मांग की है कि कोचिंग सेंटरों के संचालकों को निर्देश दिए जाएं कि छात्र-छात्राएं अपनी गाड़ियां, स्कूटर, मोटरसाइकिल मार्केट की दुकानों के सामने नहीं लगाएं। वह अपने वाहन मार्केट के पीछे बनी बड़ी पार्किंग में ही खड़ा करें। इसके अलावा शाम 5 से रात 10 बजे तक अंदरूनी मार्केट में स्थाई रूप से पुलिस की तैनाती की जाए, ताकि पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ-साथ सेक्टर वासियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!