26 मार्च को सभी का साथ ले भारत बंद को जनहित में सफल बनांए.
खेडा बोर्डर पर 100 दिन पूरे, सहयोगियों का किया गया अभिनंदन

फतह सिंह उजाला

पटौदी। संयुक्त मोर्चा के आहवान पर किसानो द्वारा बुधवार को शाहजापुर जयसिंहपुर खेडा बोर्डर पर किसानों का आंदोलन 100 दिन पूर्ण होने के उपंरात 101वें में दिन में प्रवेश कर गया।  प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप में  आंदोलन में सहयोग करने वाले समस्त किसानों का संयुक्त मोर्चा द्वारा फूल मालांए व स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया गया ।

इस मौके पर स्वराज इंडिया तथा किसान आंदोलन के नेता योंगेद्र यादव ने  दो टूक शब्दो में कहा कि  खेडा बोर्डर पर 100 दिन पूरे होना किसानों के लिए शतक नही, ना गौरव की बात है। किसान  अपनी बात और मांग को सरकार व प्रधानमंत्री से मनवाने के लिए घर से निकले है । किसान अब मांगे मनवाने के उपरांत ही घर वापस लौटेंगे । किसान आंदोलन का चाहे दूसरा शतक हो, 365 दिन हो, अपने मोर्चे पर डटे रहेंगे । ये किसानो के द्वारा की गई प्रतिज्ञा है । इस अवसर राजू रणजीत सिंह श्री गंगानगर ने संयुक्त मोर्चा के आहवान पर आगामी 26 मार्च को प्रातः 6 बजे से सांय 6 बजे तक भारत बंद के आहवान को सफल बनाने के लिए समस्त भारत वासियों से सड़क पर किसी प्रकार का वाहन ना लाने की अपील की। बंद के दौरान जरूरतमंद सेवा में ऐंबुलेंस, डॉक्टरी सेवा, दमकल वाहनों , बारात को ही भारत बंद से दूर रखा है ।उन्होनें कडे शब्दों में केंद्र सरकार की निंदा करते हुए किसानों की मांग को पूरा किया जाने की अपील की है ।

इस मौके पर  खेडा बोर्डर पर स्वराज इंडिया तथा किसान आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव, पूर्व विधायक पैमा राम, श्री गंगानगर के राजू रणजीत सिहं, डा. केशव माधव, तारा सिंह सिद्धू, बहरोड के  बस्ती राम यादव, मास्टर रघबीर भेरा, भागीरथ नेतड ने विशेषकर जिला रेवाडी व बावल-84 व कोटपुतली, भिवानी के विशेष सहयोगियों को स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया। मोर्चे पर गुजरात, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, केरल सहित राजस्थान हरियाणा व दिल्ली पंजाब राज्यों के किसानों को सर्दी, बरसात, धूल तुफान आदि से  बचाव के लिए जो सहयोग किया व स्मरणीय रहेगा । जिला अलवर बहरोड के किसान नेता बस्ती राम यादव ने आगामी 2 अप्रैल को  जिला अलवर के गांव हरसौली व बांसुर में आयोजित किसान महा पंचायत में राष्ट्रीय नेता राकेश टीकेत व अन्य संयुक्त मोर्चा के किसान नेताओं के पंहुचने आगे की रणनीति का ऐलान करते महापंचायत में पंहुचने का क्षेत्रवासियों को न्यौता भी दिया । इस मौके पर राधे श्याम शुक्लावास, पूर्व सरपंच कवंर सेन यादव, जितेंद्र कुमार, सुनील मेधवाल, नरेश भारद्वाज, लक्ष्मीनारायण, दीपक लांबा, प्रभूदयाल नैहरा, ईशा शर्मा, दीप सिद्धू, दिल्ली के प्रो० सुभेंदू,  प्रो बसंत आदि टीम ने  क्रंातिकारी व देशभक्ति संगीत प्रस्तुत किया। किसान आंदोलन में शहीद हुए 300 से अधिक किसानों के प्रति दो मिनट का मौन धारण कर श्रृद्धांजलि अर्पित की गई ।

error: Content is protected !!