पानी की बूंद-बूंद को तरसी दोंगड़ा जाट की महिलाएं

-खाली मटके फोड़ जल घर पर किया प्रदर्शन
-लोगों ने कहा-समाधान नही होने पर जल्द देंगे डीसी को ज्ञापन
-पंचायत से सरकार ले चुकी चार्ज, अब ग्राम सचिव व बीडीपीओ के अधीन है गांव की सुविधाएं

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। सिहमा खंड के गांव दोंगडा जाट में पेयजल की 15 दिनों से आपूर्ति नही होने के चलते दर्जनभर महिलाओं ने जल घर के सामने एकत्रित होकर पानी के लिए जोरदार प्रदर्शन किया तथा आक्रोशित होकर सड़क पर खाली मटके फोड़े और नारेबाजी की।

 प्रदर्शन में शामिल रही गांव की महिला कमला, लीलावती, सविता, अंगूरी, दुर्गा, संतोष, पुष्पा, नर्मदा, शकुंतला, शारदा, सज्जना, माया, सुमित्रा, सरोज, उर्मिला ने बताया कि गत 15 दिनों से उनके घरों में पानी की एक बूंद सप्लाई जल घर से नही हुई है। जिसके चलते उन्हें मजबूर होकर पीने के पानी का टैंकर 8 सौ रुपये में मंगाना पड़ता है। महिलाओं ने बताया कि घर में पानी नही आने के कारण नहाने-धोने की समस्या खड़ी हो गई है वहीं मवेशियों के लिए भी गर्मी में पानी नही है जिसके चलते दूर स्व सिर पर पानी लाने की मजबूर हो रही है। ग्रामीण सतीश डीलर, शिव शंकर, नित्यानंद, चौधरी होशियार सिंह, सतीश शर्मा, अमित, धर्मपाल, सप्पू शर्मा ने बताया कि 10-12 दिन पहले तो जल घर की मोटर खराब पड़ी थी अब जब उसको ठीक करवा देने के बावजूद जल की से पानी सप्लाई नही की जा रही। ग्राम पंचायत से सभी चार्ज ग्राम सचिव व बीडीपीओ को सौंपे जा चुके है ऐसे में समस्या का समय पर समाधान नही हो पा रहा। उन्होंने कहा कि जल्द ही पेयजल आपूर्ति सुचारू नही की गई तो डीसी नारनौल के नाम के ज्ञापन दिया जाएगा।

क्या कहना है ग्राम सचिव का- 
दोंगड़ा जाट के ग्राम सचिव रामनिवास ने बताया कि पेयजल की समस्या मोटर खराब होने के कारण पैदा हुई है। मोटर को 4 दिन पहले ठीक करवा दिया गया है अब जल्द ही घरों में पेयजलापूर्ति सुचारू रूप से शुरू कर दी जाएगी।

क्या कहना है सिहमा बीडीपीओ का- 
बीडीपीओ सिहमा देशबंधु ने बताया कि समस्या उनके ध्यान में आ गई है कल तक समाधान कर दिया जाएगा।

Previous post

अमेरिका की करीब तीन लाख 33 हजार डॉलर स्कॉलरशिप से पीएचडी की एकमात्र सीट हासिल कर मिर्चपुरवासी शुभावी आर्य ने बढ़ाया जिले का मान

Next post

ट्रेड यूनियनों ने धरनास्थल पर आकर किया भारत बंद का समर्थन

You May Have Missed

error: Content is protected !!