शहीदी दिवस पर युवा साथी ग्रुप ने किया शहीद परिवारों व कलाकारों का सम्मान

कलाकारों की सुंदर प्रस्तुति ने बांधा लोगों का समां

भारत सारथी / कौशिक

नारनौल। दिल दिया है जान भी देंगे अ वतन तेरे लिए देश भक्ति गीत, नाटक व देश भक्ति कविताओं के साथ मंगलवार शाम निजामपुर रोड स्थित रामेश्वर गार्डन में हरियाणा गौरव सम्मान समारोह का रंगारंग आगाज हुआ। अपने देश के लिए प्राणों को न्यौदावर करने वाले वीर शहीदों की याद में शहीदी दिवस पर युवा साथी ग्रुप हरियाणा द्वारा आयोजित इस सम्मान समारोह में सर्वप्रथम मुख्य अतिथि डीआर शर्मा रेडक्रास संस्था के हरियाणा प्रदेश सचिव व विशिष्टï अतिथि कर्मवीर राव, समाजसेवी सुरेश सैनी, महेश भारतीय, पार्षद किशनलाल बोहरा, सत्यनारायण शर्मा तथा विरेंद्र आहार ने मां सरस्वती, शहीदे आजम भगतसिंह, सुखदेव व राजगुरू आदि के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित कर उन्हें नमन किया।

कार्यक्रम का संचलन कर रहे डायरेक्टर भारत बोहरा ने प्रदेशभर से आए कालाकारों को एक-एक कर स्टेज पर आमंत्रित किया जिन्होंने अपनी कलां का सुंदर प्रदर्शन कर लोगों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम में सभी अतिथियों व युवा साथी ग्रुप के संस्थापक टींकू प्रधान द्वारा ग्याहर जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीन भेंट की। वहीं  शहीद परिवारों, अपनी कलां के माध्यम से संस्कृति को जीवांत रखने वाले कलाकारों तथा समाजसेवा में लगी संस्थाओं के सदस्यों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रदेश सचिव रेडक्रास सोसायटी डीआर शर्मा ने कहा कि उस देश का पतन हो जाता है जो अपने वीर शहीदों का सम्मान नहीं करते। उन्होंने कहा कि हरियाणा छोटा सा प्रदेश है परन्तु फिर भी यहां काफी संख्या में सैनिक है और यहां के कलाकार अपनी कलां के माध्यम से देश व प्रदेश की संस्कृति तथा शहीदों के सम्मान को बचाने में अपनी अह्म भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यही कारण है पूरे देश में हरियाणा प्रदेश अपनी एक अलग पहचान बनाए हुए हैं। शहीदी दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम से गदगद हुए डीआर शर्मा ने युवा साथी ग्रुप संस्था को प्रदेश में विकलांगों के लिए पांच सिलाई सेंटर खुलवाने तथा संस्था द्वारा किए रक्तदान कार्य पर राष्टï्रीय आर्वाड दिलवाकर सम्मानित करवाने की भी बात कही।

कार्यक्रम में पहुंचे अन्य अतिथयों ने भी युवा साथी ग्रुप के कार्यक्रम की प्रसंशा कर लगातार समाजसेवा करते रहने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के आयोजक टींकू प्रधान ने कहा कि संस्था समय-समय पर समाजसेवा के कार्य करती रहेगी व शहीदों के सम्मान तथा संस्कृतिक को बचाए रखने के इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन करती रहेगी। कार्यक्रम में सुनील चहल चेयरमैन चंद्रशेखर आजाद चेरिटेबल ट्रस्ट पंचकूला, राकेश यादव, राजेश लखेरा, लोकेश पुनिया, शिवचरण सैनी, आचार्य योगेंद्र, नरेश सैनी रोहतक, पवन सैनी दिल्ली, अनूप यादव दिल्ली, गौ रक्षा दल की टीम से प्रदेशभर के सदस्य, युवा भारत युवा साथ इंडिया व समाज के सारथी टीम के सदस्य भी विशेष रूप से मौजूद थे।

इन कलाकारों ने बिखेरे रंग: 

शहीदी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हंसराज रेल्हन एमडी सोनोटैक म्यूजिक, राजेश ठुकराल चंदा म्यूजिक, ओपी राय, राजू जुनेजा, उत्तर कुमार, विजय वर्मा, एमडी सुपरस्टार हरियाणा, मनीष बिख्ला, देवकुमार देवा, राममेहर महला, मंजीत पंाचाल, निप्पू नेपेवाला, एमके चौधरी, मनमोहन सोनी तथा मसूम शर्मा जैसे अनेक प्रसिद्घ कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति देकर देर रात तक लोगों का समां बांधा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!