-मंत्री ओमप्रकाश यादव ने नारनौल शहर के अरोड़ा सभा भवन के ग्राउंड फ्लोर का किया शिलान्यास बोले अरोड़ा सभा भवन में धन की कमी नही रहेने दी जायेगी।
-बधाई के पात्र हैं वे लोग जिन्होंने इस सार्वजनिक अरोड़ा भवन के कार्य के लिए सहयोग किया है:स्वामी धर्मदेव

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। धर्म,पुण्य व सामाजिक कार्यों में पैसा लगाने का अवसर भगवान किसी किसी को ही देता है संसार में वे लोग बड़े भाग्यशाली हैं जिनकी मेहनत की कमाई का पैसा आमजन को काम आने वाले धर्मार्थ के कार्य में लगता है। उक्त बातें प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने रविवार को नारनौल शहर के अरोड़ा सभा भवन के ग्राउंड फ्लोर का शिलान्यास करने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव जी महाराज विशेष रूप से उपस्थित थे।

मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि अरोड़ा समाज ने अपनी मेहनत और बलबूते पर देश व प्रदेश में अपनी पहचान बनाई है अरोड़ समाज ने मिलजुल कर उक्त अरोड़ा सभा भवन का निर्माण कर एक ऐसी व्यवस्था नारनौल शहर में की है जो जरूरतमंद लोगों को शादी या अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों में मददगार सहायक होगी। उन्होंने कहा कि अरोड़ा सभा भवन के निर्माण में धन की कमी आड़े नहीं आए नहीं दी जाएगी। उन्होंने अरोड़ा सभा भवन में अनुदान देने का आश्वासन दिया। 

इस मौके पर पटौदी आश्रम के स्वामी महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव महाराज ने कहा कि मेरे दिल में भगवान के बाद अगर किसी का स्थान है तो वह नारनौल क्षेत्र के विधायक व प्रदेश सरकार के मंत्री ओम प्रकाश यादव है। पहले मैंने ओमप्रकाश यादव के बारे में सुना था लेकिन पिछले साल मुझे इनसे व्यक्तिगत रूब-रूब होने का अवसर मिला। स्वामी धर्मदेव महाराज ने कहा कि उन्हें देश विदेशों में तथा भारत के अनेकों प्रांतों का भ्रमण करने का अवसर मिला इस दौरान अनेकों प्रदेशों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और प्रदेश सरकारों के मंत्रियों से मिलना हुआ लेकिन राजनीतिक में मंत्री ओम प्रकाश से भला आदमी मैंने आज तक अपने जीवन में नहीं देखा। अरोड़ा समाज का आभार प्रकट करते हुए कहा कि बधाई के पात्र हैं वे लोग जिन्होंने इस सार्वजनिक अरोड़ा भवन के कार्य के लिए सहयोग किया है।

 उन्होंने  उदाहरण देकर कहा कि किसी शोरूम पर लिखे प्रोपराइटर का नाम उसके दुनिया से चले जाने के बाद हटा दिया जाता है जिस जमीन का मालिक इनसान होता है उसका दुनिया से चले जाने के बाद नाम हटा दिया जाता है अन्य जो भी प्रॉपर्टी मनुष्य के नाम होती है उसका दुनिया से चले जाने के बाद नाम हटा दिया जाता है लेकिन अरोड़ा सभा भवन में या अन्य जगह दिए गए अनुदान के नाम का पथ्थर अनुदान देने वाले आदमी के दुनिया से चले जाने के बाद भी सदा लगा रहता है व आने वाली पीढ़ी को धर्म कर्म व सार्वजनिक कामों में सहयोग के लिए प्रेरणा देता रहेगा इसलिए मैं आप सब लोगों से आह्वान करता हूं सार्वजनिक कार्यों में अपना सहयोग करें साथ ही अरोड़ा सभा भवन में भी आप दान देकर सहयोग करें ताकि बनकर तैयार होने वाला अरोड़ा सभा भवन क्षेत्र के आम लोगों की जरूरत में काम आ सके।


स्वामी धर्मदेव ने अरोड़ा समाज के लोगों से आह्वान किया कि वे ओमप्रकाश जैसे शरीफ आदमी के साथ सदा कंधे से कंधा मिलाकर चले इससे बढ़िया प्रतिनिधि आपका हो नहीं सकता। कार्यक्रम में पहुंचने पर मंत्री ओम प्रकाश यादव और महामंडलेश्वर स्वामी रामदेव जी महाराज का अरोड़ा सभा की तरफ से पगड़ी और फूल मालाएं पहनाकर गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की जिला अध्यक्ष लक्ष्मी सैनी,अरोड़ा समाज के प्रधान नरेश गोगिया,संरक्षक अरोड़ा सभा धर्म सिंह छाबडा,रमेश पुल्यानी,परमांद दीवान,डा. देवराज तनेजा,अश्वनी कटारिया,सुनील चुघ,कालु टांडु, वैध किशन वशिष्ट,बजंरग लाल अग्रवाल मदन गोगिया व रवि छावडा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!