भारत के सभी राज्यों की सांस्कृतिक परम्परा  को दर्शाया गया  
देश के सभी राज्यों के ट्रेडिशनल ड्रेस पहनकर रैंप पर उत्तरी महिलाए

पंचकूला। रेनबो लेडीज क्लब द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया। जिसमें भारत की सभी राज्यो की सांस्कृतिक परम्परा को एक ही छत के नीचे दर्शाया गया। महाराष्टÑ, पंजाब, राजस्थान,ले-लद्दाक, से लेकर कश्मीर, मणिपुर आदि रा’यों के ट्रेडिशनल ड्रेस पहनकर रैंप पर उत्तरी महिलाएं। सभी महिलाओ का ही अंदाज अलग था, जब हर उम्र की महिलाए उत्साह और आत्मविश्वास के साथ रैंप पर उत्तरी तो हर किसी ने उन्हें प्रोत्साहित किया।

क्लब की प्रधान पूनम सहगल एवं उपप्रधान ’योति सहगल  ने बताया की जब महिलाए इकठी  होती है तो फैशन का नया से नया ट्रेंडिंग माहोल देखने को मिलता है फिर चाहे बात फुटवेयर्स की हो, कपड़ो की हो या ज्वेलरी की। ज्योति ने बताया की क्लब की महिलाओ द्वारा ही भिन भिन  तरह के परिधान तो पहने ही गए  इसके इलावा क्लब की महिलाओ द्वारा भिन भिन राज्यों के ग्रुप डांस, सोलो डांस, डियूट डांस एवं सिंगिंग आदि भी परफॉर्म किये गए। महिलाओ द्वारा हिमाचली, पंजाबी, गुजराती, राजस्थानी, हरयाणवी जैसे कई गानो पर परफॉर्म किया गया। कार्यक्रम में टाइटल के साथ साथ कई तरह के सबटाइटल भी दिए गए भिन भिन तरह की गेम्स खेली गई। पूनम सहगल ने बताया की इस कार्यक्रम को करने का महत्व अपनी संस्कृति को याद करना है जो आज के युग में युवा एवं बच्चे भूल रहे है। इसके साथ साथ रेनबो लेडीज क्लब द्वारा हर साल की तरह इस साल भी एक अवार्ड फंक्शन का आयोजन भी किया गया।

क्लब की प्रधान पूनम सहगल एवं आयोजक ज्योति सहगल ने बताया की शहर की 30 से अधिक  महिलाओ को एक पहचान  वूमेन पराइड  अवार्ड 2021 के खिताब से सम्मानित  किया गया। उन्होंने  बताया कि  कलब की तरफ से उन महिलाओं को सम्मानित  किया गया जो विभिन्न क्षेत्रो में उत्कृष्ट कार्य कर रही हैं। जिसमे समाज सेवी, खेल खुद, डॉक्टर, साइंटिस्ट्स, टीचर्स, बिजÞनेस एचिवर्स, डांसर्स, सिंगर, पत्रकार  एवं अन्य किसी भी तरह के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किया है। और अपने शहर एवं क्लब का नाम रोशन किया है उन महिलाओ का चयन किया गया। क्लब की 30 महिलाओ को जिन्होंने बहुत ही उत्कृष्ट कार्य में अपने घर एवं समाज का नाम रोशन किया उन्हें क्राउन पहनाकर सम्मानित किया गया। क्लब की तरफ से  कई गेम्स एवं कविज खेले गए। क्लब की प्रधान पूनम सहगल ने कहा कि आजकल महिलाये या तो अपने घर मे बिजी रहती है या अपने कामकाज में इसलिए रेनबो क्लब की ओर से सब को एकजुट कर इस प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

error: Content is protected !!