नया जिला का समर्थन लेकिन पटौदी के नाम पर इंद्रजीत की चुप्पी !

पटौदी से ही राव इंद्रजीत के पिता स्व. राव बिरेंदर बने थे एमएलए.
24 मार्च 1967 से 2 नवंबर 1967 तक स्व. राव बिरेंदर रहेे सीएम.
पटौदी को जिला के सवाल पर बोले यह राज्य सरकार का काम

फतह सिंह उजाला

पटौदी । दक्षिणी हरियाणा का पटौदी विधानसभा क्षेत्र रामपुरा हाउस और हरियाणा के दक्षिणी हरियाणा से पहले और अंतिम सीएम स्वर्गीय राव वीरेंद्र के साथ-साथ राव इंद्रजीत सिंह जो कि केंद्र में मंत्री है अभेद्य राजनीतिक गढ़ रहा है । शनिवार को पटौदी के गांव दौलताबाद कूणी में शहीद राजपाल की प्रतिमा अनावरण के मौके पर राव इंद्रजीत सिंह से जब सवाल किया गया, पटौदी ने दक्षिणी हरियाणा से पहला और अंतिम सीएम उनके ही पिता स्वर्गीय राव बिरेंदर सिंह को बनाया । तो ऐसे में पटौदी नया जिला बनने का हकदार है के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा जिला बनाना राज्य सरकार का काम है । गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही राव इंद्रजीत सिंह के द्वारा सोहना और तावडू के कुछ हिस्सों को मिलाकर एक नया जिला बनाने की पैरवी की गई थी।

इसी मौके पर राव इंद्रजीत सिंह से सवाल किया गया की मौजूदा बीजेपी और बीजेपी गठबंधन सरकार के अभी तक के कार्यकाल में पटौदी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों से वह कितना संतुष्ट है ? इसके जवाब में उन्होंने कहा इसका जवाब है 1 वर्ष के बाद में देंगे । राव इंद्रजीत सिंह के इन दोनों ही जवाबों में गूढ़ और राजनीतिक पहेलियां भी छुपी हुई हैं, जिनका आने वाले समय में जवाब भी अवश्य मिलेगा । गौरतलब है कि सांसद एवं केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के पिता स्वर्गीय राव बिरेंदर सिंह 1967 में विशाल हरियाणा पार्टी से पटौदी से विधायक चुने गए और इसके बाद उन्हें अहीरवाल या फिर दक्षिणी हरियाणा से पहला और अंतिम हरियाणा का मुख्यमंत्री बनने का सौभाग्य मिला। स्व. राव बिरेंद्र सिंह केंद्र में मंत्री भी रहे। इसके बाद से कई मौकों पर अपरोक्ष रूप से राव इंद्रजीत सिंह चंडीगढ़ की दावेदारी जताते रहे, लेकिन बात सिरे नहीं चढ़ सकी ।

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह शनिवार को पटौदी विधानसभा क्षेत्र के गांव दौलताबाद कूणी में शहीद राजपाल की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए पहुंचे । यहां पर उन्होंने शहीद राजपाल की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ-साथ सेना के इतिहास में सबसे कम उम्र पौने 18 वर्षीय शहीद विजेंद्र कुमार, कैप्टन परमजीत सिंह कारगिल युद्ध के शहीद की प्रतिमाओं पर भी पुष्पांजलि अर्पित की। इस मौके पर उन्होंने कहां की किसी समय फौज में हरियाणा की नफरी सबसे अधिक होती थी , लेकिन आज इस मामले में पंजाब हरियाणा से आगे निकल चुका है । फिर भी हम सभी के लिए वह फक्र की बात है कि गांव दौलताबाद की भारतीय सेना में 10 प्रतिशत हिस्सेदारी आबादी के अनुपात में है । इस छोटे से गांव से कमीशन प्राप्त ऑफिसर और 4 शहीद होना वास्तव में हम सभी के लिए गौरव और युवा वर्ग के लिए प्रेरणा का विषय है ।

उन्होंने हालिया समय में चीन के द्वारा की गई घुसपैठ और धोखाधड़ी का विस्तार से जिक्र किया ,इस मौके पर पटौदी की पूर्व एमएलए विमला चैधरी, मेजबान गांव के सरपंच अजीत सिंह, शहीद के परिजन पिता रामकिशन के साथ शहीद की माता और पत्नी के अलावा अशोक आजाद, प्रो हंसराज, प्यारेलाल, विक्रम लोकरी,  भूपेंद्र पड़ासोली , सुरेश यादव, रामकुमार , अशोक आजाद, कर्नल अमन सिंह , दर्शन सिंह , कैप्टन कंवर सिंह, जय भगवान, राजेंद्र प्रसाद, कैप्टन बलबीर सिंह सहित अनेक समर्थक और कार्यकर्ता मौजूद रहे । उन्होंने इस मौके पर अपने ही अंदाज में कहा कि हमारा इलाका पानी के लिए तरस रहा है और सीएम का नाम लिए बिना कहा तराई वाले इलाके में पानी की कोई कमी नहीं।  फिर भी सूखे और गुरबत इलाके के लोगों के द्वारा देश की रक्षा के लिए ज्यादा खून बहाते हुए अपना बलिदान दिया जा रहा है । राव इंद्रजीत सिंह ने कहा की कोविड-19 के कारण एक लंबे अंतराल के बाद वह अपने लोगों के बीच में पहुंचे हैं और उम्मीद है कि आगामी कुछ माह में कोविड-19 पर पूरी तरह से काबू पा लिया जाने के बाद नियमित अंतराल पर लोगों के बीच में आते रहेंगे । उन्होंने कोविड-19 महामारी पर दुनिया भर में सबसे पहले काबू पाने के लिए और वैक्सीन बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की दृढ इच्छाशक्ति के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के तमाम अधिकारियों और वैक्सिंग बनाने वाले वैज्ञानिकों को भी खुले दिल से बधाई देते हुए कहा कि आज हम इस मुकाम पर पहुंच चुके हैं की पूरी दुनिया भारत से उम्मीद कर रही है कि कोविड-19 काबू पाने के लिए उन्हें भी भारत सरकार से वैक्सीन उपलब्ध हो सके।

एमएलए जरावता रहे निशाने पर
गांव दौलताबाद कूणी में अपने संबोधन के दौरान राव इंद्रजीत सिंह ने मौजूदा एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता का नाम लिए बिना कहा की ऐसे भी लोग चुने जाते हैं, जो पहले तो साथ रहते हैं लेकिन चुनाव जीतने के बाद में अलग हो जाते हैं । बहरहाल आप लोगों की जन समस्याओं के समाधान और उनकी पैरवी करने के लिए पूर्व विधायक विमला चैधरी, मौजूदा गांव के सरपंच अजीत सिंह, एसएस बोर्ड के सदस्य प्रोफेसर हंसराज, गुरुग्राम नगर निगम मेयर के पति अशोक आजाद के रूप में जनसमस्याओं की पैरवी करने वाले लोग मौजूद हैं । काम चाहे जिला प्रशासन का हो या फिर चंडीगढ़ का हो । पूर्व विधायक विमला चैधरी पटौदी क्षेत्र के लोगों की सभी समस्याओं की पैरवी करने के लिए आप लोगों के बीच हर समय मौजूद रहेंगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!