कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर हर कोई उतावला

पटौदी नागरिक अस्पताल में 500 लोगों को दी वैक्सीन.
सरकार-स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जारी रहेगा अभियान

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोरोना कोविड-19 के मामलों में अचानक आए उछाल को देखते हुए अब शहर हो या देहात दोनों ही स्थानों के लोग अथवा निवासी कोविड-19 से बचाव के लिए बेहद उतावले दिखाई दे रहे हैं। गुरुवार को पटौदी के नागरिक अस्पताल में कोविड-19 से बचाव के लिए विशेष वैक्सीनेशन ड्राइव अभियान चलाया गया ।

पटौदी नागरिक अस्पताल की एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव के मुताबिक गुरुवार को विभिन्न आयु वर्ग के महिला और पुरुषों को वैक्सीनेशन की डोज दी गई । समाचार लिखे जाने तक करीब 500 महिला और पुरुषों को कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की डोज दी जा चुकी थी । उन्होंने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा । गुरुवार को पटौदी नागरिक अस्पताल में सुबह से ही पटौदी क्षेत्र के विभिन्न गांवों के साथ-साथ पटौदी पालिका क्षेत्र के लोगों में खासकर 60 वर्ष से अधिक वरिष्ठ नागरिकों के आने अथवा अपने किसी न किसी सहयोगी के साथ पहुंचने का सिलसिला आरंभ हो गया ।

इस दौरान सोशल डिस्टेंस को बनाए रखने के लिए एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव के द्वारा अस्पताल के ही स्वास्थ्य विभाग के सहयोगी कर्मचारियों को विशेष निर्देश दिए गए। जिससे कि वैक्सीनेशन के लिए यहां आने वाले लोगों के बीच में सरकार और स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक सोशल डिस्टेंस भी बना रहे । वही उन्होंने बुजुर्गों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए अस्पताल के विभिन्न कमरों में रखें बेंच, कुर्सी यहां तक की अपने ऑफिस के भी सोफा सेट ,बेंच और स्वयं अपनी कुर्सी भी अस्पताल में आने वाले बुजुर्गों के बैठने के लिए वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर बरामदे में रखवा दी। जिससे कि बुजुर्गों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

वैक्सीनेशन की डोज अथवा इंजेक्शन दिया जाने के बाद महिलाओं-पुरुषों और बुजुर्गों को गाइडलाइन के मुताबिक 30 मिनट तक स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में ही रखा गया और इसके बाद ही आगामी वैक्सीनेशन की डोज लेने के लिए ध्यान रखने का भी आह्वान किया गया। एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव ने गुरुवार को पटौदी नागरिक अस्पताल में स्पेशल वैक्सीनेशन ड्राइवर अभियान को बिना किसी परेशानी और सुविधा के संपन्न कराने के लिए सभी सहयोगी स्वास्थ्य कर्मचारियों, डॉक्टर ,स्टाफ नर्स व अन्य कर्मचारियों का भी आभार व्यक्त करते प्रोत्साहित किया । उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से कोविड-19 के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं, ऐसे में हम सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों का यह कर्तव्य बनता है कि कोविड-19 से बचाव के लिए आम लोगों को जागरूक करते हुए अधिक से अधिक वैक्सीनेशन किया जाए। जिससे कि कोविड-19 की चेन को हम सभी मिलकर तोड़ने में सफल रहें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!