भिवानी/मुकेश वत्स

 हरियाणा विधानसभा सत्र के दौरान विधायक घनश्याम सर्राफ ने छोटी कांशी भिवानी के 12 दरवाजों के नाम महापुरुषों के नाम पर किए जाने के लिए बजट जारी करने की मांग की। चूंकि भिवानी महापुरुषों की नगरी रही है। इनके अलावा विधायक सर्राफ ने सब्जी मंडी व घंटाघर चौक पर स्थित बैंकों को शहर में अलग से स्थापित कराए जाने की कही। उनका तर्क था कि दोनों जगहों भीड़ ज्यादा होने की वजह से  जाम की स्थिति बनती है। अगर इन दोनों को शहर के किसी एक जगह पर स्थापित कर दिया जाए तो घंटाघर चौक पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिल  सकेगी। चरखी दादरी रोड पर नप की करीब सौ एकड़ के आसपास जमीन खाली पड़ी है। इस भूमि के लिए कोई योजना तैयार हो। उक्त भूमि पर भवन, दुकानें या फिर कोई नया प्रोजेक्ट देकर भिवानी शहर के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर दिलाने का प्रयास किया जाए।

विधान सभा अध्यक्ष के समक्ष उन्होंने बताया कि पुराने शहर भिवानी में पूर्व सीएम स्व. बंसीलाल ने सीवर लाइनें बिछवाई थी। वे अब बेदम हो चुकी है। उनको बदलने की जरूरत है। उनका बजट जारी किया जाए। हांसी गेट से लेकर हांसी तक के मार्ग को फोरलेन मार्ग बनाने तथा शहर के सरकूलर मार्ग  राष्ट्रीय या राज्य हाईवे की बजाए लोक निर्माण विभाग के माध्यम से तैयार करवाया जाए। चूंकि कई बार विभागों के फेर में सडक़ का निर्माण अटक जाता है।

विधायक घनश्याम सर्राफ से विधानसभा में नहरी पानी की कमी की वजह से जलघरों में पानी की कमी का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि शहर के जलघरों में एक से डेढ इंच पानी बचा है। जिसकी वजह से सप्लाई नहीं हो पा रही है, जबकि नहरी पानी 19 मार्च को पहुंचने की उम्मीद है। ऐसे में भिवानी जिले की नहरों को अतिरिक्त पानी उपलब्ध करवाया जाए। ताकि शहर के साथ.साथ ग्रामीण  इलाकों के जलघरों को पानी से भरा जा सके। इनके अलावा गांव मानहेरू में एक अतिरिक्त जलघर तथा मधमाधवी में जलघर बनाए जाने की मांग रखी।

error: Content is protected !!