हिसार में होगी पायलट प्रशिक्षण की सुविधा, बनेगा फ्लाइंग क्लब – डिप्टी सीएम

चंडीगढ़, 16 मार्च। हरियाणा के हिसार में पायलट प्रशिक्षण के लिए फ्लाइंग-क्लब बनाया जाएगा और हिसार हवाई अड्डे का दूसरा चरण वर्ष 2022 के अंत तक पूरा हो जाएगा। यह जानकारी मंगलवार को हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (जिनके पास नागरिक एवं उड्डयन विभाग का प्रभार भी है) ने यहां विधानसभा बजट सत्र में प्रश्नकाल के दौरान एक विधायक द्वारा पूछे गए प्रश्न के जवाब में दी।

डिप्टी सीएम ने बताया कि हिसार हवाई अड्डे के दूसरे चरण का निर्माण कार्य 5 फरवरी, 2021 को शुरू हो चुका है जोकि वित्त वर्ष 2022-23 के आखिर तक पूरा होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार का प्रयास है कि हरियाणा का एकमात्र एयरपोर्ट हिसार हवाई अड्डा अंतरराष्ट्रीय स्तर बन जाए।

उन्होंने बताया कि उड़ान योजना के तहत हिसार से देहरादून, धर्मशाला व चंडीगढ़ के लिए उड़ान शुरू हो चुकी हैं। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि हिसार में जो एविएशन-हब है, उसमें डिफेंस व एविएशन से संबंधित अन्य निर्माण उद्योग स्थापित करने का गंभीर प्रयास किया जा रहा है।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि स्पाइसजेट कम्पनी के साथ हरियाणा सरकार का समझौता हो चुका है, जिसके तहत फ्लाइंग-क्लब हिसार में स्थापित किया जाएगा जिसमें 100 पायलटों को प्रशिक्षण देने की सुविधा होगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!