चंडीगढ़, 15 मार्च- हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि जीन्द के जयंती देवी मंदिर के सामने सामुदायिक केन्द्र खोलने तथा पार्क विकसित करने हेतु 124 कनाल 4 मरले भूमि की पहचान की गई है।

श्री विज ने आज विधानसभा सत्र में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि उक्त भूमि का स्वामित्व बागवानी विभाग का है। इस संबंध में नगर परिषद जीन्द ने 17 फरवरी, 2021 को जिला बागवानी अधिकारी जीन्द को पत्र लिखा है, जिसमें उक्त भूमि नगर परिषद जीन्द को हस्तांतरित करने का अनुरोध किया गया है। उन्होंने कहा कि बागवानी विभाग द्वारा जमीन को नगर परिषद जीन्द को हंस्तांतरित करने और पशुपालन व डेयरी विभाग द्वारा अस्थायी नंदीशाला को नए स्थान पर स्थानांतरित करने के उपरांत नगर परिषद जीन्द द्वारा उक्त प्रस्ताव के संदर्भ में आगामी कार्रवाई की जाएगी।

शहरी स्थानीय निकाय मंत्री ने अपने लिखित जवाब में बताया कि नगर परिषद टोहाना में 100 स्वीकृत पद है, जिसमें 56 पदों पर नियमित अधिकारी व कर्मचारी कार्य कर रहे हैं, इनमें कार्यकारी अधिकारी, पालिका अभियंता, कनिष्ठ अभियंता जैसे अहम् पद शामिल हैं। इसी प्रकार, नगर पालिका जाखल मंडी में 86 स्वीकृत पद हैं, जिनमें से 16 पदों पर स्थायी कर्मचारी तथा 20 कर्मचारी पालिका रोल पर कार्यरत हैं। उक्त दोनों निकायों का कार्य सुचारू रूप से चलाने के लिए पर्याप्त कर्मचारी हैं।

इसके अतिरिक्त, अन्य प्रश्न के उत्तर में श्री अनिल विज ने कहा कि बरवाला में नगर पालिका के नए भवन निर्माण के लिए करीब 230 लाख रुपये का प्रस्ताव है। इस संबंध में औपचारिकताएं पूरी होने और फंड की उपलब्धता होने के उपरांत निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा। 

error: Content is protected !!