पाठशाला में एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव के द्वारा लिया गया फीडबैक.
फिर से कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते खतरे को लेकर किया आगाह.
कोविड-19 पॉजिटिव की कांटेक्ट ट्रैसिंग के दिए सख्त निर्देश

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोरोना कॉविड 19 महामारी पर काबू पाने के लिए एक नहीं दो दो वैक्सीन मौजूदा समय में कम्र के मुताबिक फ्रंटलाइन वर्करों से लेकर आम जनमानस को लगाई जा रही है । फिर भी अचानक से कोरोना कॉविड 19 के बढ़ते मामले कहीं ना कहीं चिंता का कारण बनते दिखाई दे रहे हैं । इन्हीं सब मुद्दों को लेकर पटौदी के नागरिक अस्पताल में एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव ने पटौदी नागरिक अस्पताल के अधीन मंदपूरा, बोहड़ाकला, हेली मंडी ,कासन, भांगरोला स्वास्थ्य केंद्रों में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों की क्लास ली। इस मौके पर विशेष रूप से गुरुग्राम सिविल हॉस्पिटल से डॉ जे पी राजीवाल कोरोना कॉविड 19 से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के लिए पटौदी अस्पताल पहुंचे ।

इस मौके पर पटौदी नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव पटौदी विधानसभा क्षेत्र के आधा दर्जन स्वास्थ्य केंद्रों के कर्मचारियों से उनके द्वारा कोविड-19 से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यों , कितने केस कोविड-19 पॉजिटिव हैं और ऐसे पॉजिटिव केस की कांट्रैक्ट ट्रैसिंग के बारे में विस्तार से जानकारी ली । उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को आगाह किया कि कोविड-19 को हम स्वास्थ्य अधिकारी और कर्मचारी बिल्कुल भी हल्के में नहीं ले सकते हैं। कोविड-19 सबसे अधिक शुगर , टीबी और कैंसर संदिग्ध लोगों को अपनी जकड़ में लेने के लिए सक्षम है अथवा ऐसे रोगियों को कोविड-19 जल्द ही प्रभावित कर सकता है ।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के सभी महिला और पुरुष कर्मचारियों का आह्वान किया कि कोविड-19 से पूरी तरह मुक्ति पाने के लिए किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतनी चाहिए । उन्होंने इस बात पर भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि भारत देश में सबसे पहले कोविड-19 से बचने और कोविड-19 को हराने के लिए 2-2 वैक्सीन तैयार की गई और युद्ध स्तर पर स्वास्थ्य विभाग और सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक कोवीशील्ड और कोवैक्सीन की डोज लोगों को दी भी जा रही है । उन्होंने साफ साफ शब्दों में कहा कि वैक्सीनेशन के लिए जिन भी स्वास्थ्य कर्मचारियों की ड्यूटी लगी हुई है , वह वैक्सीनेशन के लिए आने वाले लोगों का रजिस्ट्रेशन करते हुए वैक्सीन लगाने के काम को बिना किसी बहाने बाजी के जारी रखें ।

इस काम में किसी भी प्रकार की कोताही सहन नहीं की जाएगी । हम सभी स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों का यह कर्म और धर्म है कि कोविड-19 की चेन को हर हालत में ब्रेक करना है । कोविड-19 से बचाव के लिए बुलाई गई पाठशाला में पटोदी नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर नीरू यादव के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को आ रही परेशानी के बारे में भी जानकारी ली और अपनी ओर से समस्याओं के समाधान के लिए सुझाव भी सांझा किए।

error: Content is protected !!