गुरुग्राम 13 मार्च। एनसीआर मीडिया क्लब ने मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के साथ हुई धक्का मुक्की की निंदा की है। इस बारे में बुलाई गई एक आपात बैठक में क्लब के अध्यक्ष अमित नेहरा ने इस घटना की जांच कराकर उचित कार्रवाई की मांग की है। नेहरा ने कहा है कि सपा के मुखिया अखिलेश यादव को घटना के लिए खेद व्यक्त करना चाहिए। उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र में इस तरह की घटनाओं के लिए कोई जगह नहीं है। प्रशासन को पत्रकारों की सुरक्षा के लिए भी उचित प्रबंध करने चाहियें।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमकर हंगामा हुआ था। पत्रकारों के साथ धक्का-मुक्की की गई। इस दौरान एक टीवी चैनल का पत्रकार नीचे गिर गया और उसे चोट लग गई। आरोप है कि पत्रकारों को अखिलेश यादव के सुरक्षाकर्मियों ने धक्का देकर जमीन पर गिराया। पत्रकारों का कहना है कि उन्हें सवाल पूछे जाने से भी रोका गया। 

बैठक में एनसीआर मीडिया क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप डबास ने कहा कि सत्तापक्ष हो या विपक्ष पत्रकार का धर्म सवाल पूछने का है। अगर उन्हें कोई सवाल अनुचित लगे तो उसका जवाब देने से इंकार किया जा सकता है लेकिन इसके लिए धक्का-मुक्की करना बेहद निंदनीय है। सरकार को ऐसे नेताओं की सुरक्षा में लगे जवानों के दुरुपयोग पर संज्ञान लेना चाहिए।

क्लब के महासचिव नवीन धमीजा ने बैठक में कहा कि पत्रकारों को अब विपक्षी नेताओं से भी असुरक्षा है जो कि चिंतनीय है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को अंहकार छोड़कर पीड़ित पत्रकारों से बिना शर्त माफी मांगनी पड़ी और पत्रकार बिरादरी को भविष्य में उनके प्रोग्रामों में सुरक्षा की गारंटी देनी चाहिए। क्लब के ट्रेजरर राज वर्मा ने कहा कि विपक्षी नेताओं के सुरक्षाकर्मियों द्वारा ऐसी हरकत किये जाने से मीडिया जगत हतप्रभ है ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना से पत्रकार असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

क्लब की बैठक में सरोज अग्रवाल, संजय मेहरा, महेश शर्मा, डॉ. अल्पना सुहासिनी और मनीष राज मासूम समेत अनेक वरिष्ठ पत्रकारों ने भाग लिया।

error: Content is protected !!